MP में पत्थरबाजी करने वालों की अब खैर नही, शिवराज सरकार देगी ऐसी सजा की फिर कोई पत्थर नही उठाएगा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को पत्थरबाजों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि मध्यप्रदेश सरकार इनके खिलाफ कड़े कानून लाने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जिसमें आरोपियों की संपत्ति जब्त करने के प्रावधान भी शामिल होंगे.

जानकारी के लिए बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने इस बात को ऐलान किया कि कि राज्य में पथराव की घटनाओं पर नकेल कसने के लिए कानून बनाया जाएगा, जिसमें अपराधियों की खेर नहीं. उन्होंने बताया कि इन कानूनों में उम्रकैद की सख्त सजा का प्रावधान होगा.मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम पत्थरबाजों के खिलाफ कड़ा कानून बना रहे हैं। जिसमें आजीवन कारावास की सजा का प्रावधान होगा. इससे पहले उन्हें जेल से छूटने नहीं दिया जाएगा.

दरअसल, इस तरह के अपराधिक मामले देश में बढ़ गए हैं. पथरबाजों के मन में खौफ पैदा करने के लिए सरकार कई कड़े रुक अपना रही है, जिसमें संपत्ति कुर्क करना सबसे अहम है. जिसकी शुरूवात यूपी की योगी सरकार ने की थी. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री चौहान का ये बयान अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर जन-जागरण के लिए चंद रोज पहले पश्चिमी मध्यप्रदेश में निकाली गईं कुछ वाहन रैलियों पर पथराव और हिंसा की घटनाओं के बाद आया है.

इसके साथ ही चौहान ने कहा कि मैं एमपी की धरती पर लव जिहाद या ऐसा कोई गैरकानूनी काम किसी भी कीमत सुरूत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कड़ा कानून बनाया है.



Advertisement