Weather Alert: ओले और बारिश के लिए रहिए तैयार, अभी तो ठंड शुरू हुई है

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। मेरठ में दूसरे दिन भी बारिश के हालात बने हुए हैं। सप्ताह के शुरुआत दिन में हुई बारिश ने ठंड में और इजाफा कर दिया है। रविवार की सुबह से हो रही बारिश ने जहां ठंड में इजाफा किया है तो वहीं इससे आम जनजीवन भी प्रभावित हुआ है। मौसम वैज्ञानिक डा. एन सुभाष के अनुसार अभी तेज बारिश के साथ ओले पड़ने की भी संभावना है। रविवार को शुरू हुई बारिश शाम तक जारी रही।

यह भी देखें: लगातार हो रही बारिश से फसलों को होगा फायदा

सोमवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। जिसके चलते अभी भी बारिश के आसार बने हुए हैं। रविवार रात से ही आसमान में काले बादलों का डेरा है। मेरठ में सोमवार को न्‍यूनतम पारा 11 डिग्री और अधिकतम पारा 19 डिग्री रहा। वहीं रविवार की सुबह बागपत और मुजफ्फरनगर में कुछ देरतक ओले भी गिरे। एक दो दिन अभी और बारिश होने की संभावना है। मेरठ और आसपास के जिलों में में ठंड पूरे जोरों पर है।

यह भी पढ़ें: कड़ाके की ठंड में बारिश ने तोड़ दिया पिछले 10 साल का रिकार्ड

डा सुभाष ने बताया कि कुछ दिनों तक सुबह के समय कोहरा भी छाया रहेगा। ऐसे में लोग अगर बाहर जाने का कार्यक्रम बना रहे हैं तो मौसम के तेवरों को ध्यान में रखना होगा। इस समय जनपद में उत्तर पश्चिम हवा बह रही है। ठंड के सीजन की पहली झमाझम बारिश ने रविवार से ही जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। शनिवार को देर रात मौसम में बदलाव आया और रात एक बजे से से बूंदाबांदी शुरू हो गई थी। रविवार दोपहर 2.30 बजे तक 11.6 मिलीमीटर बारिश हुई। दिन में लगातार बारिश ने लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। रुक-रुककर बारिश का सिलसिला दोपहर तीन बजे तक जारी रही।



Advertisement