Weather update आगामी 7 दिनों में बारिश की संभावना, सर्द हवा से होगी कंपकंपी

कानपुर. जनवरी महीने में तापमान में आ रहे उतार-चढ़ाव का असर आम जीवन पर बुरी तरह पड़ रहा है। ठंडी हवाओं से लोगों का जीना बेहाल है। उस पर बूंदाबांदी। पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी का असर मैदानी क्षेत्रों में भी दिख रहा है। लेकिन दिन और रात के तापमान में आ रहे अंतर से संक्रामक बीमारियों ने भी डेरा डाल लिया है जिसका प्रमाण अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या है। इसके बीच बारिश की संभावना होने और भी मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। किसानों के माथे पर भी बारिश के कारण चिंता है।

7 दिनों का तापमान

आने वाले हफ्ते में जनपद में बारिश की संभावना बताई गई है। सोमवार, मंगलवार को आसमान पर बादल छाए रहेंगे। वहीं 2 दिन की राहत के बाद शुक्रवार, शनिवार को फिर आसमान में बादल छाए रहेंगे। तापमान की बात की जाए तो सोमवार को अधिकतम 24 व न्यूनतम 16 डिग्री रहने की संभावना है। इसी प्रकार मंगलवार को 26 और 13, बुधवार को 27 और 13, गुरुवार को 25 डिग्री और 12 डिग्री, शुक्रवार को 24 डिग्री और 13 डिग्री, शनिवार को 26 और 13, जबकि रविवार को 25 और 7 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है।

पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी का दिख रहा असर

पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही लगातार बर्फबारी का असर भी दिखाई पड़ रहा है। लेकिन दोपहर को निकल रही धूप से लोगों को राहत महसूस हो रही हो। घटते बढ़ते तापमान का असर साफ तौर पर अस्पताल में दिखाई पड़ रहा है। जहां मरीजों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। डॉक्टर एसके दीक्षित ने बताया कि मौसम के उतार-चढ़ाव के कारण संक्रामक बीमारियों के बढ़ने की संभावना बनी रहती है।



Advertisement