उत्तराखंड त्रासदी: छोटा हरिद्वार में एकाएक बढ़ा जलस्तर, मंदिर जलमग्न, हाई अलर्ट जारी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर गिरने के बाद मची भारी तबाही के कारण अब गंगा का जलस्तर भी लगातार बढ़ रहा है। जिसके चलते गाजियाबाद के मुरादनगर में छोटा हरिद्वार स्थित गंग नहर का जलस्तर अचानक बढ़ जाने से खतरा बना हुआ है। गंगनहर स्थित शनि मंदिर की पैड़ी से लेकर मंदिर में पानी पहुंच गया है। इसके चलते प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी करते हुए यहां लोगों के स्नान करने पर रोक लगा दी है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड त्रासदी में लापता युवक का केवल हाथ मिला, हाथ से ही हुआ अंतिम संस्कार

बता दें कि मुरादनगर इलाके से गुजरने वाली गंग नहर पर एक बड़ा घाट बना हुआ है। यहां पर कई प्राचीन मंदिर भी हैं और इस जगह को छोटा हरिद्वार के नाम से जाना जाता है। बड़ी संख्या में लोग यहां आकर स्नान करते हैं।रोजाना काफी भीड़ दिखाई देती है, लेकिन अब जैसे ही गंगा का जलस्तर बढ़ा है तो गंग नहर में भी जलस्तर बढ़ गया है। इतना ही नहीं यहां घाट घाट पर बनी पैड़ी के ऊपर होता हुआ पानी मंदिर में घुस गया है।

गंग नहर में एकाएक गंदा पानी बढ़ रहा है। यानी पहाड़ों का मलबा इस पानी में दिखाई देने लगा है। मंदिर के अंदर पानी घुसने के बाद यहां हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। यहां आने वाले लोगों को अब रोका जा रहा है, ताकि किसी तरह का कोई बड़ा खतरा पैदा ना हो जाए। अब यहां लोगों के स्नान करने पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया।

यह भी पढ़ें- इस विशेष सिस्टम के साथ देश का पहला स्मारक बनेगा ताजमहल, सभी पर्यटकों को मिलेगी ये सुविधा