महानगर में बसंत पंचमी की धूम, डीजे की धुन पर जमकर हो रही पतंगबाजी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. छत पर तेज आवाज में बजते डीजे और आसमान में लहराती रंग-बिरंगी पतंग। छतों से गूंजती युवाओं की आई बो, वो काटा की आवाज। कुछ ऐसा है महौल बसंत पंचमी के दिन मेरठ महानगर में नजर आया। देर रात से ही छतों पर लोग पतंगबाजी के लिए चढ़े नजर आए। मंगलवार सुबह बसंत पंचमी (Basant Panchami) के त्योहार पर लोगों ने घरों में पहले मां सरस्वती की पूजा की और उसके बाद रंग-बिरंगी पतंग आसमान में उड़ाकर पतंगबाजी की शुरूआत की। शहर में पतंगबाजी का क्रेज भी अपने चरम पर रहा। वहीं, त्योहार पर पूरे दिन पतंगबाजी करने के लिए भी युवाओं और बच्चों ने पतंगे और मांझे की जमकर खरीदारी की।

यह भी पढ़ें- बसंत पंचमी पर सीएम योगी और प्रियंका गांधी ने दी शुभकामनाएं

मेरठ महानगर के शास्त्रीनगर, लालकुर्ती, सदर बाजार, खैरनगर और गोलाकुआं में पतंगों के बाजार लोगों से गुलजार नजर आए। इसके लिए सभी लोगों ने मंगलवार को भी बाजारों में मांझे और पतंग की जमकर खरीदारी की। वहीं, रात के समय छतों पर डीजे भी लगाए गए। युवा वर्ग बसंत को लेकर हर साल उत्साहित रहता है। ऐसे में कई दिनों पहले से ही इसकी तैयारियां शुरू हो जाती हैं।

बसंत को लेकर शहर में कई जगहों पर रात से ही पतंगबाजी शुरू हो गई थी, जिसमें रंग-बिरंगी पतंगे आसमान में दिखाई दी। इसके अलावा डीजे की धुन बजना भी रात से शुरू हो गई। जो कि अब मंगलवार को भी जारी रही।शहर के खैरनगर बाजार और गोलाकुआं पर पतंगों की दुकानें सजी दिखाई दी। वहीं, लोगो ने जमकर पतंगों की खरीदारी भी की। छोटी से लेकर बड़ी और रंग बिरंगी पतंगे दुकानों पर दिखाई दी। वहीं, मांझे की भी खूब बिक्री हुई।

यह भी पढ़ें- स्कूल खुलते ही नौनिहालों के लिए चलेगा 100 दिवसीय अभियान