शार्ट सर्किट से प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

सीतापुर. जनपद सीतापुर में चल रही प्लाईवुड फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गयी। फैक्ट्री में आग लगने के कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा हैं। फैक्ट्री में लगी अचानक आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया और फैक्ट्री में रखी लकड़ी और मशीनों को भी चपेट में ले लिया। फैक्ट्री में कार्यरत कर्मियों ने दमकल विभाग को सूचना देकर फैक्ट्री में लगे पम्पिंग सेट से आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन तब तक आग ने फैक्ट्री में रखे सामान को जलाकर खाक कर दिया। फैक्ट्री स्वामी के मुताबिक आग से तकरीबन 10 से 12 लाख रुपये के माल का नुकसान होने की आशंका जतायी है।

तंबौर थाना क्षेत्र की घटना

घटना सीतापुर के तंबौर थाना क्षेत्र के छतांगुर इलाके की है। यहां छतांगुर रोड पर मां वैष्णों प्लाईवुड फैक्ट्री के नाम से एक फैक्ट्री संचालित हैं। मिली जानकारी के मुताबिक,यहां लकड़ी के बोर्ड सेशन सेक्शन में अचानक शार्ट सर्किट से बुरादे में आग लग गई। फैक्ट्री में उठता धुंआ देखकर वहां कार्यरत मजदूर जब तक कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया।

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर बाया काबू

फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलते ही फैक्ट्री स्वामी ने दमकल विभाग को सूचना दी। फैक्ट्री में कार्यरत कर्मियों ने वहां लगे पम्पिंग सेट के जरिये ही फैक्ट्री में लगी आग को काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग नहीं बुती। फिर कड़ी मशक्कत के बाद फैक्ट्री के कर्मियों और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों द्वारा आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक मशीन और लकड़ी के सामान जलकर खाक हो गया। फैक्ट्री स्वामी अंकित वर्मा का कहना हैं कि आग से तकरीबन 12 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।