परिवर्तन यात्रा के बाद अब बंगाल में भाजपा शुरू करेगी ‘लोखो सोनार बांग्ला’ अभियान के जरिये ममता की नींद उड़ाएगी भाजपा

पश्चिम बंगाल में सत्ता हासिल करने के लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी. पार्टी के सभी बड़े नेता बंगाल में डेरा डाले हुए हैं. अब भाजपा ने परिवर्तन यात्रा के बाद एक और रथ यात्रा को शुरू करने का फैसला किया है. पार्टी लोखो सोनार बांग्ला अभियान शुरू करने जा रही है. पार्टी मुख्यालय से एक एलईडी रथ को हरी झंडी दिखाकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा आज सुबह इस अभियान की शुरुआत करेंगे.

लोखो सोनार बांग्ला अभियान में बंगाल के आम लोगों की हिस्सेदारी होगी. इस अभियान के तहत पार्टी हर विधानसभा में एक एलईडी रथ घुमाएगी. हर रथ में एक डब्बा रखा होगा. इन डब्बों में लोग लिखित में सुझाव देंगे. इस तरह कुल 2 करोड़ सुझाव इकट्ठे किये जायेंगे जिसके आधार पर भाजपा अपना घोषणापत्र बनाएगी. इसके अलावा मोबाइल या टैबलेट के जरिए भी लोगों के सुझाव जमा होंगे. हर विधानसभा क्षेत्र में सौ बॉक्स रखे जाएंगे, जिनमें लोग सुझाव डाल सकते हैं. पूरे राज्य में 30 हज़ार डब्बे रखे जायेंगे.

पार्टी ने एक मोबाइल नंबर भी जारी किया है जिसपर मिस कॉल दे कर लोग अपने सुझाव दर्ज करा सकते हैं. इसके अलावा व्हाटेसऐप और एसएमएस के जरिए भी लोग अपने सुझाव भेज सकते हैं. ईमेल और वेबसाइट पर जा कर भी लोग अपने सुझाव दर्ज करा पायेंगे. इसके लिए एक वेबसाइट की लिंक पार्टी की तरफ से जारी किया जाएगा. इसके अलावा भाजपा नेता अलग अलग समुदाय के सतह बैठक कर के भी लोगों से सुझाव मांगेंगे. भाजपा ने इस जनसंपर्क अभियान को व्यापक पैमाने पर चलाने की योजना बनाई है.