बसंत पंचमी पर सीएम योगी और प्रियंका गांधी ने दी शुभकामनाएं

लखनऊ. बसंत पंचमी 16 फरवरी आज है। आज के दिन ही मां सरस्वती का जन्म हुआ था। बसंत पंचमी के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। साथ ही माघ मेले में पधारे सभी श्रद्धालुओं का अभिनंदन किया। इसके साथ ही कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने भी कुछ पुरानी यादों के साथ सबको बसंत पंचमी की शुभकामनाएं दी।

उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत चुनाव 2021 पेपरलेस कराने की तैयारियां तेज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर अपने ट्विट पर लिखा कि, प्रकृति के नव सृजन और विद्या तथा ज्ञान के पर्व बसंत पंचमी की सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई। विद्या की अधिष्ठात्री देवी माँ सरस्वती आप सभी के जीवन को ज्ञान के आलोक से आलोकित करें। आइए, इस पावन अवसर पर हम सभी अपनी बेटियों को शिक्षित करने हेतु संकल्पित हों।

अपनी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और बसंत पंचमी के रिश्तों को याद करते हुए कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने अपने ट्विट पर लिखा कि, बसंत पंचमी के अवसर पर मेरी दादी इंदिरा जी स्कूल जाने से पहले हम दोनों की जेब में पीला रूमाल डाल देती थीं। आज भी उनकी परम्परा निभाते हुए मेरी मां सरसों के फूल मंगाकर घर में बसंत पंचमी के दिन सजाती हैं। ज्ञान की देवी माँ सरस्वती सबका कल्याण करें। आप सबको बसंत पंचमी की शुभकामनाएं।