बड़ी सौगात के बीच कानपुर सेंट्रल सहित दो स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

कानपुर. आज जहां कानपुर रेलवे स्टेशन के यात्रियों को बड़ी सौगात मिल रही थी। दूसरी तरफ स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिल रही थी। धमकी मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई और नंबर को सर्विलांस में लगाकर युवक को गिरफ्तार किया। बताया जाता है युवक डिप्रेशन का शिकार है और आए दिन उल्टी-सीधी हरकतें करता रहता है। पुलिस जेल भेजने की तैयारी है। इधर बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी की उपस्थिति में कानपुर रेलवे स्टेशन के यात्रियों को लिफ्ट की सौगात मिली अब उन्हें सीढ़ी से नहीं लिफ्ट के सहारे पुल पर चढ़ने का अवसर मिलेगा। सबसे अधिक आराम बुजुर्ग और विकलांग यात्रियों को होगा।

बर्रा निवासी शिवम द्विवेदी जो मूलतः चित्रकूट का रहने वाला बताया जाता है ने विगत 10 फरवरी को एसपी के सीयूजी मोबाइल पर फोन कर धमकी दी कि कानपुर सेंट्रल को बम से उड़ा दिया जाएगा। कानपुर सेंट्रल को बम से उड़ाने की धमकी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन फानन फोन नंबर को ट्रेस करके लोकेशन पता की गई और एसपी साउथ दीपक भूखर और बर्रा कोतवाली पुलिस ने धमकी देने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया। बकरा पुलिस पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजने की तैयारी में है।

दिल्ली हावड़ा के बीच कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन का अपने आप में एक महत्वपूर्ण स्थान है जहां के यात्रियों के लिए आज का दिन खास था। जब कानपुर सांसद सत्यदेव पचौरी की उपस्थिति में डीआरएम मोहित चंद्र ने 5 लिफ्ट का उद्घाटन किया इस मौके पर सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा कि लिफ्ट के लग जाने से दिव्यांग बीमार वयोवृद्ध यात्रियों को काफी आराम मिलेगा। बोले कानपुर का प्लेटफार्म आधुनिक बनेगा मोदी जी के आने के बाद फ्रंट कॉरिडोर बन कर तैयार हो गया। पूरी तरह से चालू हो जाने के बाद न्यू कानपुर रेलवे स्टेशन के नाम से नया स्टेशन बनेगा।

इस मौके पर मंडल डीआरएम प्रयागराज मंडल मोहित चंद्र ने बताया कि कानपुर रेलवे स्टेशन पर पांच लिफ्ट संचालित है। सभी स्टेशनों पर एक्सीलरेटर भी लगाए जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त कोच गाइडेंस सिस्टम भी मार्च तक शुरू हो जाएगा। जिससे यात्रियों को पता चलेगा कि उनका कोच कहां है।