बंगाल : किसानों के लिए अमित शाह का बड़ा ऐलान, राज्य में बीजेपी की सरकार बनी तो हर किसान को…

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव अब नजदीक हैं. और जैसे-जैसे चुनाव की तारीक नज़दीक आ रही है, वैसे-वैसे सि’या’सी हलचल भी तेज हो रही है. इस बार के चुनावी रण में सभी राजनीतिक दल अपनी पूरी ता’क’त झोंक रही है. मगर इसमें भी भाजपा बाजी मारते हुए नजर आ रही है. चूंकि बंगाल की जनता का झुकाव इस बार पूरी तरह बीजेपी की ओर दिख रहा है, तो वहीं भाजपा के दिग्गज नेता अपने अपने तरीके से मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रही है.

जानकारी के लिए बता दें कि गृह मंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने एक चुनावी रैली में किसानों के लिए बड़ा ऐ’ला’न कर दिया है. माना जा रहा है कि अमित शाह का ये ऐलान बंगाल के चुनावों में हुकुम का इक्का साबित हो सकता है. दरअसल, मोदी सरकार ने किसानों के लिए किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) की शुरुआत की थी.

इस योजना के तहत पात्र किसानों को हर साल 6 हजार रुपये सरकार की तरफ से दिए जाते हैं. इस योजना को अभी तक बंगाल में लागू नहीं किया गया है. और अब चुनावी रैली में अमित शाह ने ऐलान कर दिया कि अगर बंगाल में बीजेपी की सरकार बनी तो किसान सम्मान निधि शुरू से लागू की जाएगी. किसान सम्मान निधि को देश में लागू किए 2 साल हो चुके हैं जिसके तहत 12-12 हजार रुपये किसानों के खाते में डाले जा चुके हैं.

अमित शाह के बयान को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है. बंगाल में चुनाव जीतने पर बीजेपी हर किसान के खाते में 2 साल के बकाए के साथ तीसरी किस्त भी जमा करेगी जिससे किसान के खाते में 18-18 हजार रुपये आएंगे.

बता दें कि बंगाल में करीब 70 लाख किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का फायदा नहीं मिला है क्योंकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस स्कीम को बंगाल में लागू नहीं किया है. और ऐसे में जब अमित शाह का ये ऐलान, मतदाताओं को लुभाने में जरूर कामयाब होगा और उनका ये बयान ममता दीदी की परेशानी की एक बड़ी वजह बन भी सकती है.