अब आम लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, पहले यहां कराना होगा रजिस्ट्रेशन

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. फ्रंटलाइन कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगाए जाने के बाद से अब आम लोगों के लिए वैक्सीनेशन का काम शुरू हो चुका है। इसकी शुरुआत में पहले उन लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी, जिनकी उम्र 50 साल से अधिक है। इसकी शुरुआत मार्च से की जाएगी। इसी के साथ ही टीकाकरण शुरू करने के अभियान में भी तेजी आएगी। इसके लिए मतदाता सूची से 50 साल से अधिक उम्र के लोगों के नाम लिए जाएंगे। इन सभी लोगों को कोविन पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराना होगा। फिर आधार कार्ड व अन्य पहचान पत्र से उनका सत्यापन कर वैक्सीन लगाई जाएगी।

यह भी पढ़ेंं- कैंप लगाकर हो रहा था कोरोना का फर्जी टीकाकरण, एक फोटो से खुल गई पोल, जानिए पूरा मामला

बता दें कि स्वास्थ विभाग ने पहले से ही 25 मार्च तक स्वास्थ्य कर्मियों व फ्रंटलाइन वर्करों को वैक्सीन की दोनों डोज देकर इनका टीकाकरण खत्म करने के निर्देश दिए थे। सीएमओ मेरठ अखिलेश मोहन ने बताया कि अगले महीने 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाए जाने की शुरुआत की जाएगी। जल्द तारीख भी घोषित कर दी जाएगी। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग जल्द इन लोगों की संख्या का आकलन कर तय करेगा कि कितने दिन और कितने टीकाकरण सत्र चलाए जाएंगे।

वहीं, अब मेरठ में कोरोना संक्रमण मरीजों के मिलने में भी काफी कमी आई है। मेरठ में दिनों दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या घट रही है। मंगलवार को मात्र एक कोरोना पीड़ित मिला। वहीं, कोरोना से एक की मृत्यु हुई है। मेरठ में कुल कोरोना के मरीजों की संख्या अब तक 21325 तक पहुंच चुकी है। मृतक मरीजों का आंकड़ा 407 हैं। 16 मरीज इस समय होम आइसोलेशन में हैं।

यह भी पढ़ेंं- सरकार की मदद के बिना कुपोषित बच्चों के लिए डीएम की अनोखी पहल, जानकर आप भी करेंगे तारीफ