बहराइच के चित्तौरा में सुहेलदेव स्मारक पर्यटन स्थल बनेगा : अनिल राजभर

श्रावस्ती. यूपी पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण मंत्री अनिल राजभर ने कहाकि, बहराइच जिले के विकास खण्ड चित्तौऱा में स्थित पराक्रमी महाराजा सुहेलदेव के स्मारक स्थल को पर्यटन के रूप में विकसित किया जायेगा। उनके इतिहास को संग्रहीत करने के लिए भव्य संग्रहालय भी बनाकर पर्यटन स्थल के रूप मेेे विकसित किया जायेगा।

महाराजा सुहेलदेव जयंती 16 फरवरी बसंत पंचमी को धूमधाम से मनाएगी भाजपा सरकार : अनिल राजभर

एक दिवसीय दौरे पर शनिवार को श्रावस्ती पहुंचे मंत्री अनिल राजभर ने प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुए कहाकि, देश एवं प्रदेश की सरकार पौराणिक, धार्मिक एवं ऐतिहासिक स्थलों के सौन्दरीकरण के लिए प्रतिबद्ध है, ताकि आने वाली पीढ़ियों को इन ऐतिहासिक स्थलों के बारे में सही जानकारी मिल सके। इसके लिए उन्हे संग्रहालय के रूप में विकसित कर भव्य रूप दिया जा रहा है।

श्रावस्ती के पराक्रमी महाराजा सुहेल देव के रमणीय स्थल बहराइच के चित्तौरा को पर्यटन स्थल घोषित करने की मांग दशकों से चल रही थी। अब इस स्थल के दिन बहुरने वाले हैं। आने वाली 16 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसके सौन्दर्यीकरण, सुहेलदेव स्मारक, रैन बसेरे, सुहेलदेव संग्रहालय व गेस्ट हाउस का वर्चुवल शिलान्यास करेंगे। और वर्चुवल शिलान्यास करने के साथ ही सम्बोधित भी करेंगे। जिसको लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जनपद बहराइच के चित्तौरा में आगमन भी प्रस्तावित है। इस दौरान मुख्यमंत्री महाराजा सुहेलदेव जयंती समारोह में प्रतिभाग करेंगे तथा पवित्र स्थल का भूमि पूजन भी करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रशासन की तरफ से युद्ध स्तर पर सारी व्यवस्थाएं की जा रही है।

इस प्रेस वार्ता के दौरान श्रावस्ती विधायक राम फेरन पाण्डेय, जिलाध्यक्ष संजय कैराती, पूर्व जिलाध्यक्ष शंकर दयाल पाण्डेय, महामंत्री रणवीर सिंह, मीडिया प्रभारी संजू तिवारी, महामंत्री पुरूषोत्तम कौशल, बिन्नु तिवारी सहित कई अन्य लोग उपस्थित रहे।