जमीनी विवाद में बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या, परिजनों ने सड़क जाम कर किया हंगामा और प्रदर्शन

सीतापुर. जनपद सीतापुर में जमीनी विवाद के चलते बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। विवाद के चलते हत्या की इस वारदात के पीछे पुराना जमीनी विवाद बताया जा रहा है। पुलिस ने मामले में गांव के ही विपक्षी नरेंद्र और उनके चार बेटों के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस की इस कार्यशैली से नाराज परिवार वालों ने गोला-सीतापुर मार्ग जाम कर हंगामा और प्रदर्शन किया।

बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या

घटना इमलिया सुल्तानपुर थाना क्षेत्र का है। यहां के ग्राम टिकरा निवासी 50 वर्षीय बांके लाल पुत्र मोहन की बीती रात पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। मिली जानकारी के मुताबिक गांव के ही निवासी नरेंद्र और मृतक बांके लाल के बीच एक जमीन के बीच विवाद चल रहा था। बीती रात मृतक बाके लाल अपने धान पालेसर पर बैठा हुआ था। इसी दौरान विपक्षी नरेंद्र और उसके चार बेटे वहां आ पहुंचे। जिसके बाद दोनों के बीच विवाद हो गया। जमीनी विवाद की कलह इस कदर आगे बढ़ी कि विपक्षियों ने बांके लाल को बुरी तरह मारा-पीटा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसके बाद परिजनों ने घायल अवस्था में उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के खिलाफ नाराजगी

घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मामले में परिवार वालों के आरोपों के विपरीत आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस की इस कार्यशैली से नाराज परिवार वालों ने शव को सड़क पर रखकर गोला-सीतापुर मार्ग जाम कर दिया। सड़क जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिवार वालों को मनाया। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक की मौत का कारण हार्ट अटैक होना आया है। पुलिस का कहना है कि मामले की हर पहलू से जांच पड़ताल की जा रही है।