कोरोना की नई दवा लॉन्च करेंगे बाबा रामदेव, पतंजलि ने पहली ‘Evidence Based’ दवाई का किया दवा..

कोरोना वा’य’र’स से चल रही लड़ाई के बीच योग गुरु बाबा रामदेव के संस्थान पतंजलि आज कोरोना वायरस की नई आयुर्वेदिक दवा लॉन्च करेगी, उन्होंने ये दावा किया है कि इस बार ‘Evidence Based’ बनाई है. बता दें कि इससे पहले 23 जून 2020 को कोरोना के लिए पतंजलि ने कोरोना किट लॉन्च की थी जिसमें 7 दिनों में कोरोना के इलाज का दावा किया गया था, हालांकि जैसे ही यह कोरोना लॉन्च हुई थी यह वि’वा’दों में घिर गई थी.

एक बार फिर पतंजलि कोरोना की नई दवा लेकर मार्केट में आई है इस नई दवा की घोषणा को लेकर पतंजलि की ओर से प्रेस वार्ता जारी की गई है जिसमें कहा गया है कि कोरोना के बचाव व उसके इलाज के लिए यदि वह दवा काम करेगी. उन्होंने ये भी दावा किया है ये दवा सा’क्ष्यों पर आधारित है.

गौरतलब है कि पतंजलि योगपीठ ने ये भी बताया है कि ये दवा विश्व स्वास्थ्य संगठन WHO, GMP सर्टिफाइड है, GMP का मतलब Good Manufacturing Practice है. इस आयोजन के मुख्य अतिथि परिवहन मंत्री नितिन गडकरी होंगे. योग गुरू बाबा रामदेव के अलावा लॉन्च के मौके पर पतंजलि के CEO आचार्य बालकृष्ण भी मौजूद रहेंगे.

इधर देश में कोरोना वैक्सीन को लेकर यु’द्ध’स्त’र पर अभियान चल रहा है. हालांकि कोरोना की दवा सभी को मुफ्त मिलेगी या इसके लिए कोई गाइडलाइंस तय की जाएंगी, इस पर अभी तस्वीर साफ नहीं है.