Gold Rate Today: फिर गिरे सोने के दाम, चांदी में आई तेजी, जानिये आज का भाव

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। जिस तरह से सोने के दामों में गिरावट दर्ज की जा रही है उससे तो यही लगता है कि सोने के दाम जल्द ही 45 हजार रुपये तक पहुंच जाएंगे। मेरठ के बाजार में 22 कैरेट सोने के जेवरात के दाम 45650 रुपये प्रति दस ग्राम हैं। वहीं इस समय 24 कैरेट सोने के दाम 48630 रुपये प्रति दस ग्राम हैं। पिछले दो दिन में सोने के दाम 520 रुपये कम हुए हैं। वहीं चांदी पिछले 68400 रुपये प्रति किलो से 70120 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच चुकी है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बोले- सरकार ने किसानों का हक पूंजीपतियों को दे दिया

बता दें कि बजट के बाद लगातार सोने के भाव गिर रहे हैं। एक तरफ एमसीएक्स पर सोना वायदा और चांदी की कीमतों में तेजी आई है तो वहीं मेरठ के सर्राफा बाजारों में सोने और सोने से बनी ज्वैलरी की कीमतों में गिरावट आती जा रही है। आज यानी रविवार को भी सर्राफा बाजारों में सोना सस्ता हुआ है। जब से बजट में मोदी सरकार ने सोने-चांदी पर कस्टम ड्यूटी घटाने का ऐलान किया है तब से सोने की चमक फीकी पड़ने लगी है।

यह भी देखें: सड़क सुरक्षा के तहत पुलिस ने दिलाई आम नागरिकों को शपथ

मेरठ बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष संत कुमार ने बताया कि शनिवार को 24 कैरेट सोना 422 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव से खुला और थोड़ा सुधार के बाद 215 रुपये सस्ता होकर 48630 पर बंद हुआ। वहीं चांदी हाजिर 193 रुपये प्रति किलो की तेजी के साथ 70120 रुपये पर बंद हुई हैं। आज चांदी और सोने के भाव में कोई अंतर नहीं है। दोनों शनिवार के भाव पर ही खुले हैं। सोने की कीमतों में लगातार पांचवें कारोबारी सत्र में गिरावट आई।