तबादला: थाना प्रभारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव, लापरवाही बरतने पर एक SHO सस्पेंड, देखें लिस्ट

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद। थाना मसूरी के थानाध्यक्ष को एसएसपी ने लापरवाही के चलते सस्पेंड कर दिया, जबकि अन्य तीन थानध्यक्षों के कार्यक्षेत्र में भी फेरबदल किया गया है। दरअसल, मसूरी थाने में 24 फरवरी को गैंगरेप पीड़िता अपनी शिकायत लेकर पहुंची थी। जिसके लिए थानाध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह ने खुद ही जांच शुरू कर मामले को सीमा विवाद पर डाल दिया। इसकी सूचना आला अधिकारियों से भी छुपाई गई। इस पूरे मामले में एसएसपी ने एसएचओ राघवेंद्र सिंह को लापरवाह मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और इनके स्थान पर लिंक रोड में तैनात इंस्पेक्टर को थाना मसूरी की कमान सौंपी गई है। इसके अलावा एक साल से एक ही थाने में कमान संभालने वाले तीन अन्य इंस्पेक्टरों का भी कार्यभार बदला गया है।

यह भी पढ़ें: कोठी में चल रहा था सैक्स रैकेट, ऑनलाइन और ऑन डिमांड होती थी लड़कियों की बुकिंग

एसपी देहात डॉ राज राजा ने बताया कि अपने ही थाने से बिना बताए गैर हाजिर हो जाने/मौजूद न रहने और देर शाम उनके द्वारा चेक किए जाने पर एवं पूर्व में भी ऐसी शिकायत मिली एवं समय-समय पर महत्वपूर्ण सूचनाओं को अधिकारियों को प्रेषित ना करने के कारण इनकी रिपोर्ट पर प्रभारी निरीक्षक मसूरी राघवेंद्र प्रताप सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। विभागीय कार्रवाई प्रचलित करते हुए पुलिस अधीक्षक नगर प्रथम को विभागीय कार्रवाई हेतु आदेशित किया गया है।

यह भी देखें: तमंचे के बल पर हुई लूट का पुलिस ने किया खुलासा

इसके अलावा निरीक्षक रणसिंह एवं निरीक्षक शैलेंद्र प्रताप का स्थानांतरण किया गया है। हाल फिलहाल में इंस्पेक्टर बनने वाले निरीक्षक हरिओम को निवाड़ी का प्रभार दिया गया। वहीं निरीक्षक रणसिंह को लिंक रोड एवं निरीक्षक ओमप्रकाश आर्य को टीला मोड़ व निरीक्षक शैलेंद्र प्रताप को मसूरी का प्रभार दिया गया है। सभी को जनहित में पूर्ण मनोयोग से कार्य करने के आदेश दिए गए हैं।