गजब! इस शहर में Traffic Police ने जमकर काटे चालान, वाहनों पर लगाया 2.25 करोड़ जुर्माना

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

शामली। कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को कैराना सांसद प्रदीप चौधरी की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक बुलाई गई। जिसमें सड़क दुर्घटनाओं को लेकर के विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान परिवहन विभाग ने वाहनों के खिलाफ किए गए चालान व उनसे वसूली गई रकम के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में परिवहन विभाग के अधिकारी और शामली डीएम मौजूद रही। दरअसल, शामली जिले में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह को लेकर कलेक्ट्रेट के सभागार में सांसद कैराना प्रदीप चौधरी की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया। बैठक में संभागीय परिवहन अधिकारी द्वारा सड़क सुरक्षा माह के तहत जनपद में किए जा रहे कार्यों के बारे सांसद को विस्तार से अवगत कराया।

संभागीय परिवहन अधिकारी द्वारा बताया गया कि सड़क दुर्घटनाओं, मृतकों की संख्या, एवं घायलों की संख्या में विगत वर्ष की भांति कमी आई है। संभागीय परिवहन अधिकारी ने विभिन्न अपराधों में की गई कार्रवाई के संबंध में अवगत कराया।एक अप्रैल 2020 से 31 दिसम्बर 2020 तक 27,590 चालानों की कार्रवाई की गई है। जिसमें 02 करोड़ 26 लाख रुपए का शुल्क वसूला गया। सड़क सुरक्षा माह के दृष्टिगत लगातार जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं और आम जनमानस को जागरूक किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: अगर आपने भी ली है ये Training तो शुरू कर सकते हैं अपना Business, सरकार बैंक से दिलाएगी लोन

इस दौरान सांसद प्रदीप चौधरी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि रोड पर चलते समय पता नहीं आदमी बहुत सारी चीजों को क्यों भूल जाता है और यातायात का उल्लंघन करता है। यातायात के नियमों का पालन नहीं करता है। मोबाइल पर बात करने वाले एवं शराब पीकर ड्राइविंग करने वाले लोगों को अधिक जागरूक किया जाये। जनपद में जो 12 ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए गए हैं, सभी ब्लैक स्पॉट पर कार्य योजना बनाकर कार्य किया जाने की जरूरत है। जिसमें संबंधित द्वारा बताया कि सभी ब्लैक स्पॉट पर कार्य प्रभावी रूप से किया जा रहा है।

यह भी देखें: इस वजह से व्यक्ति को दबंगों ने जमकर मारा पीटा

सांसद ने कहा कि ट्रैक्टर-ट्रॉली में रिफ्लेक्टर लगे होने की स्थिति बहुत ही कम दिख रही है। जिससे घटना होने की संभावना रहती है, इसलिए ट्रैक्टर-ट्रॉली में रिफ्लेक्टर जरूर लगावाये जाये और इसके लिए उनको जागरूक भी किया जाए। बैठक में सांसद ने एनएचआई के अधिकारियों से शामली बाईपास निर्माण कार्य को लेकर बाईपास के कार्य को गति देते हुए पूरा करने के लिए कहा।