जिसकी तलाश में थी पुलिस, उसने 1300 किमी दूर जाकर किया निकाह

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। मेरठ कालेज की जिस बीए की छात्रा की बरामदगी के लिए पुलिस दर-दर की खाक छान रही थी, वह मेरठ से 1300 किमी दूर बिहार के अररिया में अपने प्रेमी के पास जा पहुंची। इतना ही नहीं, वहां पर भाजपा विधायक ने दोनों का निकाह भी करा दिया। दरअसल, मेरठ कालेज की लापता छात्रा की बरामदगी के लिए छात्रों ने कई दिन तक हंगामा किया और प्रदर्शन किया था। यहां तक कि छात्रों ने पुलिस प्रशासन को छात्रा की बरामदगी न होने पर कालेज में ताला लगाने की चेतावनी दी थी।

यह भी पढ़ें: बहन से छेड़छाड़ करने से रोकने पर दबंगों ने हाथ-पैर रस्सी से बांधकर घसीटा और जमकर पीटा

सीसीटीवी फुटेज और काल डिटेल्स के आधार पर पुलिस यह पता लगाने में कामयाब रही कि छात्रा बिहार के अररिया जिले में है। चूंकि छात्रा बालिग है और वह अपनी मर्जी से अपना जीवन साथी चुन सकती है। लिहाजा बिहार के अररिया जिले पहुंची पुलिस छात्रा का बयान लेकर वापस लौट आई। इस पूरे प्रकरण के बाद अब बिहार के भाजपा विधायक विनय कुमार मंडल मुस्लिम जोड़े की शादी कराने के चलते चर्चाओं में हैं। भाजपा विधायक ने इस शादी की पूरी व्यवस्था अपने घर पर ही की और उस दौरान उनके परिवार और आसपास के लोग भी मौजूद थे। उनके परिवार के लोगों से बात की और दोनों परिवारों की रजामंदी से ये निकाह कराया।

यह भी देखें: पति ने पत्नी की गुमशुदगी की लिखाई रिपोर्ट फिर जो हुआ

ये था मामला

मेरठ कालेज की पढ़ने वाली आयशा और अररिया के सद्दाम की मुलाकात सोशल मीडिया पर इंस्टाग्राम के जरिये छह महीने पहले हुई थी। गत गुरुवार को आयशा अख्तर ने कॉलेज छोड़ा और बिहार के अररिया के लिए बस पकड़ ली। 1300 किमी का सफर तीन दिन में तय करके वह बीती रविवार दोपहर अपने प्रेमी सद्दाम अंसानी के पास पहुंच गई। दोनों ने उसी दिन निकाह कर लिया। हालांकि, इधर आयशा के लापता होने से परेशान घर वालों ने पुलिस से शिकायत कर दी।

इस बात से चिंतित दोनों प्रेमी युगलों ने भाजपा विधायक विजय कुमार मंडल से संपर्क साधा और मदद मांगी। विधायक ने मेरठ की लालकुर्ती पुलिस को फोन कर सारी जानकारी दी तो पुलिस ने भी राहत की सांस ली। विधायक मंडल अररिया के सिकती विधानसभा सीट से चुने गए हैं। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि पुलिस की एक टीम ने अररिया पहुंचकर आयशा का बयान दर्ज किया है। छात्रा बालिग है उसने अपनी रजामंदी से निकाह की बात स्वीकार की है।