अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2021 पर सीएम योगी ने दी शुभकामनाए कहा, यूपी की प्रगति में मातृशक्ति की भागीदारी अविस्मरणीय

लखनऊ. यूपी समेत पूरे देश में 8 मार्च दिन सोमवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2021 मनाया जा रहा है। इस अवसर पर तमाम सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं ने अपने स्तर से महिलाओं को कई तोहफे दिए हैं। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को 'अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस' की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहाकि, उत्तर प्रदेश की प्रगति में मातृशक्ति की भागीदारी अविस्मरणीय व महत्वपूर्ण है।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2021 पर सीएम योगी ने सोमवार को अपने ट्विट पर लिखा कि, प्रदेशवासियों को 'अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस' की हार्दिक शुभकामनाएं। उत्तर प्रदेश की प्रगति में मातृशक्ति की भागीदारी अविस्मरणीय व महत्वपूर्ण है। आइए, हम मातृशक्ति के सम्मान, सुरक्षा एवं सशक्तिकरण हेतु समान अवसर उपलब्ध कराने के लिए संकल्पित हों।

नारी शक्ति की सुरक्षा को यूपी सरकार प्रतिबद्ध :- इसके अतिरिक्त एक दूसरे ट्विट में सीएम योगी ने कहाकि, प्रदेश की नारी शक्ति की सुरक्षा, सम्मान, स्वावलंबन एवं सर्वांगीण उन्नयन के लिए उत्तर प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। उसी क्रम में आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 'मिशन शक्ति' के द्वितीय चरण का शुभारंभ हो रहा है। आइए, हम सभी 'मिशन शक्ति' के उद्देश्यों की सफलता हेतु सहभागी बनें।

गुड़ महोत्सव में बिक रहा छह हजार रुपए प्रति किलो का गुड़, चौंक गए

'मिशन शक्ति' पर सीएम योगी के निर्देश :- 'मिशन शक्ति' के दूसरे चरण को अधिक प्रभावी बनाने के लिए सीएम योगी ने अफसरों को निर्देश दिए हैं कि, महिलाओं के विभिन्न हेल्पलाइनों जैसे-1090, 1076, 112 तथा आईजीआरएस इत्यादि पर दर्ज कराई गई शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया जाए। ‘मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना’ को प्रभावी ढंग से संचालित किया जाए। वीमेन पावर लाइन-1090 पर आने वाली शिकायतों का त्वरित समाधान हो। स्वामित्व योजना के तहत घर के पट्टे महिलाओं के नाम पर हो और घरौनी में महिला का नाम दर्ज हो।