25 हजार के इनामी सीरियल रेपिस्ट को पुलिस ने मारी गोली, महिलाओं संग ऐसे करता था हैवानियत

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा। थाना सूरजपुर पुलिस ने सोमवार देर रात हुई मुठभेड़ के दौरान सीरियल रेपिस्ट और 25 हज़ार के इनामी बदमाश हरिशंकर पुत्र रामप्रकाश को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पास के आफ़िस पीछे जैतपुर गोलचक्कर के पास गोली लगने के बाद घायल अवस्था में गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने तमंचा और कारतूस बरामद किया है। डीसीपी महिला सुरक्षा वृंदा शुक्ला ने बताया कि 25 फरवरी थाना सूरजपुर में रेप की सूचना मिली थी। पुलिस ने जब मामले की तफतीश शुरू की तो यह बात सामने आई कि इस घटना के पीछे एक सीरियल रेपिस्ट हरिशंकर है।

यह भी पढ़ें: मंदिर के बाहर बंदराें ने लगा दी आग, मच गई अफरा-तफरी

उन्होंने बताया कि हरिशंकर ने 2019 में भी कई प्रकार की घटनाओं को अंजाम दिया था। इसका घटना करने का तरीका था कि वह किसी भी सुनसान सड़क पर अकेली जाती हुई महिला को झाड़ियों में खींच कर उसके साथ दुष्कर्म करता था। सूरजपुर में हुई रेप कि वारदात बहुत एकरूपता थी। हरिशंकर सीरियल रेपिस्ट होने के साथ लूट की वारदातों में भी वांटेड था। पुलिस ने उस पर 25 हज़ार के इनामी घोषित किया गया था।

यह भी देखें: तार जाेड़ रहा संविदाकर्मी करंट की चपेट में आया तो लोगों ने जान पर खेलकर बचाया

डीसीपी ने बताया कि इसी साल फरवरी में हरिशंकर जमानत मिली थी। उसके बाद उसने चार घटनाएं कुछ ही दिनों के अंदर कर दी थीं। पुलिस ने बड़ी तत्परता से कार्रवाई करते हुए और टीम गठित कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी। इस दौरान एक टीम आरोपी के जनपद हमीरपुर भी गई। इसी दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी शहर छोड़ कर भागने के फिराक में है। पुलिस टीमों ने जैतपुर गोलचक्कर के पास ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पीछे सर्विस रोड पर उसे घेर लिया। अपने आप को घिरा देखकर उसने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली हरिशंकर के पैर में लगी और घायल हो कर गिर गया। पुलिस ने उसे दबोच लिया। इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने अवैध तमंचा कारतूस बरामद किया है।