शहर में बनेंगे 30 Hitech टॉयलेट, पहले Pink Toilet का शिलान्यास, कई सुविधाओं से होंगे लैस

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहर में 9 पिंक टॉइलट बनाने का फैसला लिया है। जिसका शिलान्यास और भूमि पूजन केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद डॉ महेश शर्मा, विधायक तेजपाल नागर, विधायक धीरेंद्र ठाकुर, विधायक पंकज सिंह व राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर सहित ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने किया। सीईओ नरेंद्र भूषण ने इस अवसर पर कहा कि ग्रेटर नोएडा विश्व स्तरीय सुविधाओ के साथ आगे बढ़ रहा है और जल्द ही एक मॉडल सिटी के रूप में बदल जाएगा।

यह भी पढ़ें: Rapid Rail में खास तकनीक का होगा इस्तेमाल, ब्रेक लगने पर बनेगी बिजली, जानिये और भी खासियत

उन्होंने बताया कि 30 टॉयलेट बनाने के टेंडर जारी किए गए हैं। इसी कड़ी में पहला पिंक टॉयलेट का शिलान्यास किया गया है। ये टॉयलेट महिलाओं के लिए सभी जरूरी सुविधा से लैस होगा और उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो, इसके चलते उनके सम्मान में ये कदम बढ़ाया गया है। आगे और कई योजनाएं हम ला रहे हैं ताकि हम यहाँ की महिलाओं, छात्राओं को रोजगार व अवसर दें सके।

वहीं नोएडा विधायक पंकज सिंह ने कहा कि हमारा समाज और हमारा अस्तित्व बिना नारी शक्ति के क्षणहीन है, हम कुछ भी नहीं हैं। हमारे समाज मे महिलाओं की आधी आबादी है। लेकिन उन्हें अवसर न मिलने की वजह से हमारे दिमाग में एक विचार बन गया कि महिलायें कमजोर हैं, लेकिन मुझे लगता है कि उनसे बड़ी कोई ताकत नही है और उनके बिना हम कुछ भी नहीं हैं। हमें महिलाओं के साथ चलना चाहिए और इसी से हमारा कल्याण है।

यह भी देखें: अयोध्या को विकसित करने से पहले करें संरक्षित

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा कि जब से हमारी सरकार केंद्र व राज्य में आई है तब से महिलाएं अपने आपको ने केवल सुरक्षित महसूस कर रही हैं बल्कि गौरवान्वित भी करती हैं। वहीं सरकार जो सपना देख रही थी, उसी आधार पर हमारे समाज में महिलाओं को मुख्य धारा में लाया जा रहा है। इसी क्रम में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का एक प्रयास है जिसके चलते पिंक टॉयलेट का उद्धघाटन किया गया है।