500 से अधिक लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले सरदार गैंग का सरगना समेत तीन गिरफ्तार

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नोएडा. थाना सेक्टर-24 पुलिस ने नोएडा एनसीआर में मोबाइल व चेन लूटने वाले सरदार गैंग का पर्दाफाश करते हुए गैंग के सरगना समेत तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी की दो बाइक, लूट के 30 मोबाइल और दो चाकू बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक, ये गिरोह नोएडा एनसीआर क्षेत्र में 500 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुका है।

यह भी पढ़ें- ऑनर किलिंग: प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी की पीट-पीटकर हत्या के बाद शव तालाब में फेंका

नोएडा जोन एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर-24 पुलिस ने गिझोड़ गेट के पास तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है। तीनों बदमाश दिल्ली के मयूर विहार फेस वन इलाके के रहने वाले हैं। इनके निशाने पर नोएडा भी रहता था। मनमीत मूलरूप से उत्तराखंड का रहने वाला है। दिल्ली पुलिस भी काफी समय से तलाश कर रही थी। आरोपी अय्यूब थाना सेक्टर-20 से एक बार जेल जा चुका है। अय्युब पर करीब नौ मुकदमे में दर्ज हैं। इसके अलावा मनमीत पर पांच और आमिर पर चार मुकदमे दर्ज हैं। पूछताछ में पता चला है कि मनमीत और अय्यूब मोबाइल लूटकर आमिर को दे देते थे। आमिर उन मोबाइलों के पार्ट्स या आईएमआई आदि बदलकर उसे दिल्ली की अलग-अलग मोबाइल मार्केटों में बेच देता था। उसके संपर्क में मोबाइल लूट करने वाले दिल्ली एनसीआर के और भी गिरोह हैं। उसके बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

एडीसीपी ने बताया कि आरोपियों से चोरी की अपाचे और बुलेट बाइक बरामद की गई हैं। आरोपी इन्हीं बाइकों से लूट की घटनाओ को अंजाम देते थे। आरोपी अपाचे और बुलेट बाइक से निकलते थे। इस दौरान अपाचे पर सवार बदमाश घटना को अंजाम देता था औ बुलेट सवार बदमाश रूक-रूककर घटनास्थल की निगरानी करता था। वारदात करने के बाद कुछ दूर जाकर अपाचे सवार बदमाश बुलेट पर सवार हो जाता था और बुलेट वाला अपाचे बाइक पर, जिससे इनकी पहचान न हो सके। इस तरह ये वारदात कर आराम से फरार हो जाते थे। एसीपी ने बताया कि आरोपी दिल्ली एनसीआर में अब तक 500 से अधिक लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें- होली के लिए फॉर्च्यूनर कार में भरकर ला रहा था 3 लाख की शराब, पुलिस ने इस तरह कर लिया गिरफ्तार