खुशखबरी: अब घर बैठे-बैठे यूपी पुलिस में बन सकते हैं ACP, बस भेजना होगा एक मैसेज या ईमेल!

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। यूपी के सबसे हाइटेक शहर में आपको एक दिन का एसीपी (क्राइम) बनने का मौका मिल सकता है। इसके लिए आपको कुछ सुझाव देने होंगे और श्रेष्ठ सुझाव देने वाले को एक दिन का एसीपी बनाया जाएगा। साथ ही श्रेष्ठ तीन सुझाव देने वालों को नगद इनाम भी दिया जाएगा। दरअसल, आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने महिला सशक्तिकरण मिशन को और मजबूत बनाने के संबंध में लोगों से सुझाव मांगे हैं। इस बाबत नोएडा पुलिस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से बकायदा पोस्ट शेयर करते हुए जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़ें: भारत की पहली विश्व स्तरीय Robotic मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का उद्घाटन, जानिए कहां और कैसे करेगी काम

बुधवार को शेयर किए गए पोस्ट में कहा गया है कि जिले में महिला सशक्तिकरण को एक नया आयाम देने के लिए 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसका थीम 'पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर के साथ बनिए वास्तविक बदलाव का जरिया’ रखा गया है। इच्छुक लोग 7 मार्च तक ईमेल-व्हाट्सएप तथा एसएमएस के जरिए अपने सुझाव नोएडा पुलिस को भेज सकते हैं। सुझावकर्ता को अपना नाम-पता और टेलीफोन नंबर भी देना होगा। पहले विजेता को 5000 रुपये, दूसरे को 3000 और तीसरे विजेता को 2000 रुपये का इनाम दिया जाएगा। साथ ही सर्वश्रेष्ठ सुझाव भेजने वाले व्यक्ति को एक दिन के लिए गौतमबुद्ध नगर का एसीपी (महिला सुरक्षा) भी बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: आजम खान को सलाख़ों के पीछे पहुँचाने वाले IAS को योगी सरकार ने दिया खास तोहफा

ऐसे ले सकते हैं हिस्सा

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर पीआरओ ने जानकारी देते हुए बताया कि जो इस कार्यक्रम में हिस्सा लेना चाहते हैं वह ई-मेल dcp-polws.gb@up.gov.in पर अपने सुझाव भेज सकते हैं। इसके अलावा मोबाइल नंबर 9870395200 पर व्हॉट्सएप और टेक्स्ट मैसेजे के जरिए भी सुझाव दिए जा सकते हैं। सुझाव देने की अंतिम तारीख 7 मार्च, 2021 है।