बिहार और बंगाल के बाद अब ओवैसी पहुंचे तमिलनाडु, चुनाव लड़ने के लिए AIMIM ने किया इस पार्टी से गठबंधन

बिहार बिधानसभा चुनाव में 5 सीटें हासिल करने के बाद AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वो इन दिनों पूर्व से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण तक अपनी पार्टी को चुनाव लड़ाने के लिए ताल ठोक रहे हैं. पश्चिम बंगाल के मुस्लिम बहुल सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान ओवैसी पहले ही कर चुके हैं. अब उनकी नज़र तमिलनाडु पर है. इसके लिए AIMIM ने अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (AMMK) के साथ गठबंधन किया है. अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (AMMK) के मुखिया दिनाकरन, शशिकला के भतीजे हैं. शशिकला ने पिछले दिनों राजनीति छोड़ने का ऐलान किया था.

तमिलनाडु में AIMIM और AMMK गठबंधन में AIMIM के हिस्से में तीन सीटें आई है. दिनाकरन ने ट्वीट कर जानकारी दी कि AIMIM को तमिलनाडु में तीन विधानसभा सीटें- वानीयंबादी, कृष्णागिरि और शंकरपुरम दी गई हैं. जयललिता की मृत्यु के बाद जब शशिकला को भ्रष्टाचार के मामले में जेल हुई थी तो AIADMK में टूट हो गई थी. जिसके बाद दिनाकरन ने AMMK के नाम से पार्टी का साल 2018 में गठन किया था.

वैसे राज्य में मुख्य मुकाबला सत्ताधारी AIADMK और DMK केबीच हो रही है. AIADMK ने भाजपा के साथ गठबंधन किया है और इस गठबंधन मे भाजपा के हिस्से 20 सीटें आई है. जबकि DMK ने कांग्रेस के साथ गठबधन किया है और कांग्रेस के हिस्से में महज 25 सीटें आई है. राज्य में विधानसभा की 234 सीटें हैं और सभी सीटों पर एक ही चरण में 6 अप्रैल को चुनाव कराये जायेंगे.