असम चुनाव: AIUDF, एजेपी, एजीपी ने जारी की अपने प्रत्याशियों की लिस्ट, 27 मार्च को होगी पहले चरण के लिए वोटिंग

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है. जिसके लिए सभी दल अपनी अपनी तैयारियों में लगे हुए है. वही दूसरी तरफ एक के बाद एक पार्टी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करती जा रही है. दरअसल चुनावों में सिर्फ एक महीने का ही समय बचा है. वही दूसरी ओर असम में भी बीजेपी और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है.

जिसके बाद अब असम चुनावों के लिए ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट(AIUDF), असम गण परिषद (AGP), असम जातीय परिषद (AJP) ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. जानकारी के लिए बता दें कि ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट ने 16 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. इतना ही नही इन 16 सीटों में से पांच सीटों पर कांग्रेस के साथ फ्रेंडली चुनाव तय हुआ है. वही असम गण परिषद ने पहले चरण में चुनाव लड़ने के लिए 8 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है.

जानकारी के लिए बता दें कि असम में इस बार चुनाव तीन चरणों में होने है और पहले फेज के लिए वोटिंग 27 मार्च को की जाएगी. बता दें कि पार्टी के सेक्रेटरी रामेंद्र नारायण कलिता ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिये जानकारी देते हुए बताया कि पांच बार के विधायक और पार्टी के वयोवृद्ध नेता बृंदाबन गोस्वामी को टिकट नहीं दिया गया है. बल्कि उनकी जगह पृथ्वीराज राभा को प्रतिष्ठित सीट तेजपुर से टिकट दिया गया है. असम जातीय परिषद ने भी अपने 50 उम्मीद वारों के नामों की घोषणा कर दी है. गौरतलब है कि असम में होने वाले चुनावों के लिए सभी दल अपने अपने प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारने के लिए नामों की घोषणा कर रहे है. तो दूसरी ओर आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला भी बढ़ता जा रहा है.