Bharat Bandh: संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर लगाया जाम

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर पर अपनी मांगों को लेकर पिछले 4 महीने से किसान आंदोलन कर रहे हैं। इस दौरान सरकार और किसानों के बीच कई दौर की वार्ता भी हुई, लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकला। इसी कारण किसानों ने अपनी आवाज बुलंद करने के लिए आज भारत बंद का ऐलान किया है। सुबह 6:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक बुलाए गए भारत बंद के तहत देशभर में बाजार, सड़कें और ट्रेन आदि बंद करने का आह्वान किया गया है। दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर पर सुबह से ही किसान सड़कों पर बैठ गए हैं। इस कारण वाहन चालकों को परेशानी हो रही है।

यह भी पढ़ें- डीएपी रेट बढ़ने पर गुस्साए अखिलेश यादव ने भाजपा पर बोला हमला

किसान नेताओं का कहना है कि पिछले 4 महीने से कृषि कानून की वापसी को लेकर बड़ी संख्या में किसान गाजियाबाद के यूपी के बॉर्डर पर बैठे हुए हैं और सरकार किसानों की मांगों की अनदेखी कर रही है। शुरुआती दौर में सरकार ने किसानों से बात करने का प्रयास किया, लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला और 22 जनवरी के बाद से सरकार किसानों से किसी भी तरह की वार्ता करने को तैयार नहीं है। इससे साफ जाहिर है कि सरकार के अंदर अहंकार भरा हुआ है और आज उस अहंकार को तोड़ने के लिए तमाम संस्थानों और संगठनों से भारत बंद किए जाने की अपील की गई है। आज सुबह 6:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक पूरी तरह चक्का जाम रहेगा। किसान नेताओं का कहना है कि हम अपनी मांगों पर अडिग हैं और हर हाल में अपनी मांग पूरी करा कर रहेंगे।

बता दें कि गाजीपुर बार्डर पर आंदोलनरत किसानों ने दिल्ली-मेरठ हाइवे पर दिल्ली से गाजियाबाद आने वाले मार्ग को पूरी तरह बंद कर दिया है। सुबह से ही किसान हाइवे पर धरना देकर बैठ गए हैं। इस कारण वाहन चालकों को भारी परेशानी हो रही है। यहां से वाहन चालकों को वापस लौटाया जा रहा है। बता दें दिल्ली पुलिस ने एहतियातन बॉर्डर पर पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया है, ताकि किसी तरह की कोई अनहोनी न हो।

यह भी पढ़ें- किसानों का भारत बंद का ऐलान, जानिये क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद