रविदास जयंती मनाने को लेकर भिड़े दो पक्ष, भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष समेत आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल

बाराबंकी. जनपद बाराबंकी के फतेहपुर थाना क्षेत्र के नहरवल गांव में आज रविदास जयंती मनाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि नौबत मारपीट तक आ गई। मारपीट में भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष सहित आधा दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने घायलों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

 

पीट-पीटकर किया लहूलुहान

पीड़ितों की मानें तो नहरवर गांव में बुद्ध कथा का सात दिवसीय आयोजन किया जा रहा था। जिसमें कुछ लोग आकर पंडाल जलाने की कोशिश करने लगे। जिसका पीड़ितों ने विरोध किया। जिसके बाद दबंगों ने इन लोगों पर हमला बोल दिया और पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया।

 

भाीम आर्मी के जिलाध्यक्ष पर हमला

वहीं भाीम आर्मी के जिलाध्यक्ष शिव बरन सिंह ने बताया कि हमारे गांव में करीब 40 सालों से रविदास जयंती मनाई जाती रही है। इस बार भी हम लोग रविदास जयंती मना रहे थे। लेकिन कुछ अराजक तत्वों को रविदास जयंती मनाना पसंद नहीं आया इसलिए उन लोगों ने हमसे मारपीट की। शिव बरन सिंह ने कहा कि हमने दोषियों के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है और हमारी मांग है कि सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।