उत्तराखंड : जिसकी किसी को ना थी उम्मीद बीजेपी ने उसे बनाया उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में तेजी से बदलते घटनाक्रम के बीच भाजपा ने राज्य में नए मुख्यमंत्री का ऐलान कर दिया. त्रिवेंद्र सिंह रावत का इस्तीफा लेने के बाद तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री घोषित किया गया है. तीरथ सिंह रावत गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं. उनका नाम काफी चौंकाने वाला रहा क्योंकि धन सिंह रावत, अनिल बलूनी, अजय भट्ट और सतपाल महाराज जैसे नाम सीएम पद की रेस में थे.

तीरथ सिंह रावत त्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं, अभी बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव हैं. पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तीरथ सिंह रावत के नाम का ऐलान किया. इससे पहले मंगलवार को पूरा दिन और देर रात तक अगले सीएम के नाम पर मंथन चलता रहा. खबर है कि आज शाम चार बजे ही शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है.

उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है. भाजपा इस चुनाव में त्रिवेंद्र सिंह रावत के चेहरे के साथ नही उतारना चाहती थी क्योंकि पार्टी के अंदर ही उन्हें लेकर भारी असंतोष था. विधायक और कार्यकर्ता लगातार आरोप लगा रहे थे कि सीएम उनकी बात नही सुनते. त्रिवेंद्र सिंह रावत की शिकायत दिल्ली तक पहुंची जिसके बाद रावत को दिल्ली तलब किया गया और उनकी विदाई हुई. अब बतौर नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के पास एक साल का वक़्त है और भाजपा को सत्ता में वापसी कराना उनकी सबसे बड़ी चुनौती