कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार हो रही वृद्धि , महाराष्ट्र समेत देश के और कई राज्यों में भी छाया कोरोना का कहर

दिन प्रतिदिन कोरोना की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. कोरोनाकाल का एक साल पूरा हो गया है और अब दोबारा संक्रमण ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. ऐसे में लोगों को फिर से कोरोना संक्रमण का डर सताने लगा है. खास कर कुछ राज्यों के लिए तो यह और गम्भीर चिंता का विषय है. महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में बड़ी संख्या में नए संक्रमित मिल रहें है. हलाकी कई राज्यों ने कोरोना के बढ़ती रफ्तार को देखते हुए गाइडलाइन जारी कर दी है और बार- बार लोगों को सतर्क कर रही है.

कोरोना का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र पर टुटा है. आपको बता दें की बीते कुछ दिनों से कोरोना की बढ़ती हुई रफ्तार में कमी देखने को मिली है. लेकिन अब भी महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे की बात करें तो 28 हजार नए केस सामने आये है. जबकि कोरोना के चलते 139 लोगों की मृत्यु हो गई है. अगर हम बस मुंबई के कोरोना के मामले की बात करें तो 4760 नए मामले सामने आये है. आकड़ो के मुताबिक मंगलवार को पुरे राज्य में 27918 नए केस दर्ज किये गये. महाराष्ट्र में नए मामलों की संख्या में कमी शायद इसलिए हुआ क्योंकि जाँच की संख्या घटी है.

वहीँ राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 992 नए केस सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 660611 हो गई है. इसके बाद बात करते है कोरोना से मरने वालों की संख्या के बारे में, 4 और लोगों की संक्रमण से मृत्यु के बाद मृतकों की संख्या 11016 तक पहुंच गई है. दिल्ली में संक्रमण दर 2.70 प्रतिशत है. संक्रमण के कम मामले इसलिए सामने आये क्योंकि होली की वजह से जांचे भी कम हुई.

कोरोना का संक्रमण देश के और राज्यों में भी अब तेजी से फैल रहा है. उत्तरप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 10 लोगों की मृत्यु हो गई है और अब कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8800 हो गई है. आपको बता दें कि इस समय उत्तरप्रदेश में 9195 मरीजों का इलाज चल रहा है.

पंजाब और हरियाणा भी कोरोना के कहर को झेल रहा है. पंजाब में पिछले 24 घंटे में 65 और लोंगों की मौत हो गयी, जिसके साथ राज्य में कुल मृतकों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 6813 हो गया है. पुरे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 2210 नए मामले भी सामने आए हैं. वहीँ हरियाणा में मंगलवार को कोविड 19 के 4 और मरीजों की मौत हो गई और संक्रमण के 980 नए केस देखने को मिले.

तमिलनाडु और केरल में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. तमिलनाडु में एक दिन में कोरोना का संक्रमण 2342 मामले सामने आये. राजधानी चेन्नई में ही कोरोना के 874 केस मिले. वहीँ केरल में कोरोना संक्रमण के 2300 से ज्यादा केस सामने आये और कोरोना से 16 लोगों की मृत्यु हो गई.

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे के दौरान 3108 नए केस सामने आये हैं. जिसके बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 344624 हो गई है. पुरे राज्य में बीते 24 घंटो में कोरोना से 29 लोगों की मृत्यु हो गई. छत्तीसगढ़ में अबतक 344624 लोगों के संक्रमित होने की जानकरी मिली है और आपको बता दें की अच्छी खबर ये है की 318436 मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं. प्रदेश में कोरोना से हुई मृत्यु की संख्या 4131 हो गई है.