मुलायम परिवार की होली : सैफई में रंगोत्सव पर दिखी दूरी, अखिलेश-शिवपाल ने अलग-अलग मंचों से मनाई होली

दिनेश शाक्य
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
इटावा. सारे देश में चर्चा के केंद्र में रहने वाली सैफई की होली अब दो खेमों में बट गई है। एक खेमा मुलायम सिंह यादव के भाई प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन कर चुके शिवपाल सिंह यादव का है तो दूसरे खेमे में सपा प्रमुख अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव और परिवार के तमाम छोटे-बड़े राजनीतिक गैर राजनीतिक सदस्य खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। आमतौर पर मुलायम सिंह यादव की मौजूदगी में पूरा कुनबा एक मंच पर इकट्ठा होता था। लेकिन, इस बार मुलायम की गैर मौजूदगी में अखिलेश और शिवपाल का अलग अलग मंच सजा, जिसके चलते पूरा कुनबा अलग-थलग नजर आया।

मुलायम के आवास पर आयोजित होली के जश्न में अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, धर्मेद्र यादव, तेजप्रताप यादव, अक्षय यादव, अभिषेक यादव, अनुराग यादव और कार्तिकेय खड़े दिखाई दिये वहीं, शिवपाल यादव अपने बेटे आदित्य यादव और समर्थकों के साथ अपने पिता सुधर सिंह के नाम पर स्थापित एस.एस. मेमोरियल स्कूल में होली का जश्न मनाया। ऐसा पहली बार है जब शिवपाल यादव ने मुलायमी आंगन में होली का जश्न नहीं मनाया।

यह भी पढ़ें : सैफई में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने खेली होली, कहा- इटावा से भेदभाव कर ही योगी सरकार

safai1.jpg

अभी भी सपा से विधायक हैं शिवपाल यादव
बेशक शिवपाल सिंह यादव ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन करके अपनी अलग रहा चुन ली है, लेकिन अभी तक उन्होंने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है। शिवपाल सिंह यादव अपनी परंपरागत जसवंतनगर विधानसभा से समाजवादी पार्टी से विधायक निर्वाचित है।

अखिलेश ने रामगोपाल के पैर छूकर लिया आशीर्वाद
कार्यक्रम के दौरान प्रो.रामगोपाल यादव जब मंच पर पहुंचे तो परिवार के सबसे बड़े होने के नाते अखिलेश यादव ने उनके पैर छूकर आर्शीवाद लिया।


यह भी पढ़ें : समाजवादियों को सता रही है योगी सरकार - अखिलेश यादव