काम की खबर: सीवर संबंधित किसी भी समस्या के लिए इन नंबरों पर करें कॉल, तुरंत होगा समाधान

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा। विकास प्राधिकरण ने शहर को स्वच्छ बनाने के लिए एक नई योजना शुरू की है जिसके चलते अब शहर में सीवर सिस्टम को सुधारने का कार्य किया जाएगा। सीवर से जुड़ी समस्यों को खत्म करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कई मोर्चों पर काम कर रहा है। बता दें कि अब तक ग्रेटर नोएडा के दो सेक्टरों में सीवर के 900 मैनहोल का लेवल ऊपर उठाया गया है और सीवरों की सफाई करके लाइन शुरू की गई हैं। इस कार्य को करने के बाद इन दोनों सेक्टरों में सीवर लाइन से जुडी समस्या खत्म हो गई है। इतना ही नहीं करीब दर्जनभर गांवों को सीवर की मेन लाइन से भी जोड़ दिया गया है।

यह भी पढ़ें: EPFO ने प्रमुख नियोक्ताओं के लिए शुरू की इलेक्ट्रॉनिक सुविधा, कई सेवाएं दी ऑनलाइन

इसके साथ ही ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने सीवर समस्या के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए हैं। इन नंबरो पर आप फोन करके अपनी समस्या बता सकते हैं और उनका जल्द ही समाधान किया जाएगा। दरअसल, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण बीते दो वर्षों से सीवर से जुड़ी सभी तरह की समस्या सुधारने के लिए काम कर रहा है, और अब इसके परिणाम सामने आए हैं। प्राधिकरण के इस कदम के बाद से लोगों की समस्याओं का जल्द ही समाधान हो पाया करेगा, जहां पहले इस तरह की समस्या के लिए लोगों को ऑफिस के चक्कर काटने पड़ते थे लेकिन इस योजना के बाद आप अपने घर पर बैठे ही एक कॉल करके अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं।

यह भी देखें: किसान मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों की पुलिस से हुई तीखी झड़प

इन गावों को भी मिला लाभ

प्राधिकरण की इस योजना के बाद ग्रेटर नोएडा के ग्राम घोड़ी बछेड़ा, डाबरा, इमलिया, सुथियाना, कुलेसरा, जलपुरा और लुक्सर गांवों की सीवर लाइन को मुख्य सीवर लाइन से जोड़ दिया गया है। जिसके बाद इब इन ग्राम में रहने वाले लोगों को सैप्टिक टैंक भरने के बाद बार-बार सफाई नहीं करानी पड़ेगी।

इन नंबरों पर करें शिकायत

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने सीवर समस्या के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं। सीवर की समस्याओं के लिए अपनी शिकायत आप इन मोबाइल नंबर 8595810523 एवं 8595814470 पर दर्ज करा सकते हैं।