यमुना स्नान को लेकर आरएसएस कार्यकर्ता और पुलिस के बीच जमकर चले लात घूसे, वीडियो वायरल

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

मथुरा। वृंदावन में आयोजित किए जा रहे कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक में हर दिन हजारों श्रद्धालु कृष्ण की पटरानी यमुना महारानी में डुबकी लगाकर अपने आप को कृतार्थ कर रहे हैं। वही यमुना में डुबकी लगाने के लिए आर एस एस के जिला प्रचारक भी पहुंचे और मामूली बात को लेकर सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों कि पहले तो RSS के जिला प्रचारक से तीखी नोकझोंक हुई और उसके बाद आर एस एस के जिला प्रचारक को पुलिसकर्मियों ने जमकर पीटा। जिला प्रचारक के साथ हुई घटना के बाद आरएसएस कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए और कोतवाली वृंदावन पर घेराव कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मामले को तूल पकड़ते देख आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच के बाद कार्यवाही की बात कही।


उत्तर प्रदेश पुलिस को मानो गुंडागर्दी का लाइसेंस शायद मिल चुका है। गुंडागर्दी का लाइसेंस धारक उत्तर प्रदेश पुलिस कहीं भी और कभी भी किसी भी व्यक्ति पर अपने हाथ आजमा ले यह कहा नहीं जाता। ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है वृंदावन कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत आयोजित किए जा रहे कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक का। मेले की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने यमुना स्नान करने पहुंचे आरएसएस के जिला प्रचारक पर अपने हाथों का जोर आजमा लिया। पुलिस कर्मियों और जिला प्रचारक के बीच पहले तो किसी बात को लेकर नोकझोंक हुई और फिर पुलिस कर्मियों ने बिना किसी सोचे समझे जिला प्रचारक पर लात-घूसों की बारिश कर दी। इतने से भी जब पुलिसकर्मियों का पेट नहीं भरा तो जिला प्रचारक को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। घटना में जिला प्रचारक और उसके साथी के चोटे आई है। पुलिस कर्मियों द्वारा की गई मारपीट का वीडियो जोरों से वायरल हो रहा है। जिला प्रचारक मनोज के साथ हुई घटना की जब जानकारी संघ के कार्यकर्ताओं को हुई तो चंद मिनटों में सैकड़ों की संख्या में संघ कार्यकर्ता घटनास्थल पर जा पहुंचे। आरएसएस कार्यकर्ताओं ने कोतवाली का घेराव करते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वही आक्रोशित संघ के कार्यकर्ताओं ने कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के साथ भी मारपीट की। संघ कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी भी वीडियो में साफ सफ दिखाई दे रही है।

वही जिला प्रचारक के साथ हुई मारपीट की घटना की जानकारी मिलते ही भाजपा जिला अध्यक्ष मधु शर्मा मौके पर पहुंची। मामले की जानकारी देते हुए मधु शर्मा ने कहा जिला प्रचारक मनोज के साथ में मारपीट हुई है। कुछ पुलिसकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की है। संघ के जिला प्रचारक के साथ हुई घटना में हम निष्पक्ष जांच चाहते हैं और जो भी पुलिसकर्मी दोषी हैं उनके खिलाफ कार्यवाही चाहते हैं। वही जब जिलाध्यक्ष मधु शर्मा से कार्यकर्ताओं द्वारा रोड जाम और मारपीट के बारे में सवाल किया तो जिलाध्यक्ष दूसरे के सिर ठीकरा छोड़ती नजर आई।

एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने बताया कि उप निरीक्षक व सिपाही को निलंबित कर दिया है। दोनों होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई को कमांडेंट को पत्र लिखा है। वृंदावन इंस्पेक्टर अनुज कुमार को थाने से हटा दिया है। पुलिस से मारपीट करने की भी जांच कराई जाएगी।

By - निर्मल राजपूत