मंदिर में लड़की देखने की रस्म के बीच पहुंचा प्रेमी, सबके सामने भर दी लड़की की मांग

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बलिया. यूपी के बलिया में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया। यहां एक मंदिर में उस समय हड़कम्प मच गया जब एक लड़की की दिखाई की रस्म के दौरान अचानक ही आ धमके प्रेमी ने सबके सामने उसकी मांग भर दी। यह देखकर सब लोग हैरान रह गए। लड़के की जमकर पिटाई हुई। प्रेमी को पिटता देखकर लड़की से रहा नहीं गया और उसने लड़के से अपने रिश्ते के बारे में पूरे राज खोल दिये।


मामला बलिया जिले के बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। यहां एक परिवार की लड़की की शादी की बात चल रही थी और उसे देखने के लिये वर पक्ष के लोग मंदिर में पहुंचे थे। दोनों पक्ष मंदिर में मौजूद था और लड़की दिखाई की रस्म चल रही थी कि इसी दौरान एक हैरान कर देने वाली घटना हुई।


अचानक ही लड़की का प्रेमी वहां पहुंच गया और लड़की का हाथ पकड़कर वहां मौजूद नाते-रिश्तेदारों के बीच से उसे बाहर ले आया। प्रेमी ने लड़की की मांग में सिंदूर भर दिया और साथ जीने-मरने की कसमें खायीं। उसका कहना था कि हमें कोई जुदा नहीं कर सकता।


इस घटना के बाद तो वहां मौजूद लोगों ने प्रेमी की पिटाई शुरू कर दी। उसे पिटता देखकर लड़की से नहीं रहा गया और उसने अपने और उसके प्रेम संबंध के बारे में वहां सबको बता दिया। पूरी बात सुनकर लोग हक्का-बक्का रह गए। प्रेमी जोड़े एक दूसरे से अलग रहने को तैयार नहीं थे। प्रेमी के घरवाले बुलाए गए और दोनों परिवारों के बीच काफी देर तक पंचायत चली। आखिरकार दोनों की जिद के आगे परिवार को झुकना पड़ा और घरवालों ने दोनों की शादी के लिये रजामंदी दे दी। इसके बाद प्रेमी ने प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरा और दोनों ने सात फेरे लिये। स्थानीय थानाध्यक्ष ने मीडिया से कहा है कि दोनों पक्षों की रजामंदी से शादी हुई है।

By Amit Kumar