असम और पश्चिम बंगाल में आज पहले चरण के लिए थम जाएगा चुनाव प्रचार, सभी पार्टियों ने झोंकी ताकत

2 दिनों बाद 27 मार्च को असम और पश्चिम बंगाल में पहले चरण का मतदान है. पहले चरण के मतदान के लिए दोनों ही राज्यों में आज शाम 5 बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा. आज आखिरी दिन सभी पार्टियों के तमाम दिग्गज प्रचार में पूरा जोर लगा रहे हैं. भाजपा के लिए प्रचार करने मिथुन चक्रवर्ती भी आज मैदान में उतर रहे हैं. मिथुन चक्रवर्ती के अलावा गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहले चरण के मतदान से पहले आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पूरा जोर लगायेंगे. मिथुन चक्रवर्ती बांकुरा, सालतोडा, झारग्राम और रायपुर में रोड शो करेंगे. वहीं अमित शाह पुरुलिया, झारग्राम, तामलुक बिश्नुपुर में रैली को संबोधित करेंगे. योगी आदित्यनाथ नंदीग्राम में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भी आज चार रैलियां हैं. दक्षिण 24 परगना के पत्थरप्रतिमा, दक्षिण 24 परगना के सागर द्वीप, पश्चिम मिदनापुर के दांतन और मिदनापुर टाउन में ममता रैलियों को संबोधित करेंगी. इस पूरे चुनाव प्रचार में कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियाँ कहीं दिखाई नहीं दे रही. ऐसा लग रहा है कि इस गठबंधन ने पहले ही हार मान ली हो और बस रस्म अदायगी के लिए चुनाव लड़ रहे हों. पश्चिम बंगाल में कांग्रेस 90 सीटों पर चुनाव लड़ रही है लेकिन न तो राहुल गाँधी और न प्रियंका गाँधी यहाँ चुनाव प्रचार के लिए आये.

27 मार्च को पहले चरण में असम के 47 विधानसभा सीटों पर और बंगाल के 30 सीटों पर चुनाव होंगे. असं की ये 47 सीटें 12 जिलों की है जबकि पश्चिम बंगाल की 30 सीटें 5 जिलों की है. असम में 3 चरणों में चुनाव हो रहे हैं जबकि बंगाल में 8 चरणों में.