असम : बीजेपी ने सहयोगी दलों के साथ फाइनल की सीट शेयरिंग, जल्द होगी घोषणा

असम में अपनी सत्ता बचाने की कोशिश में लगी भाजपा ने अपने सहयोगी दलों के साथ सीट शेयरिंग फाइनल कर ली है. राज्य में भाजपा, असम गण परिषद और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल)  के साथ चुनाव लड़ रही है. सीट बंटवारे को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर बुधवार को एक अहम बैठक हुई. इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रंजीत दास, असम गण परिषद के अध्यक्ष व राज्य सरकार के मंत्री अतुल बोरा, यूपीपीएल के प्रमुख प्रमोद बोरो, भाजपा नेता और मंत्री हेमंत विश्व सरमा भी मौजूद थे. सीट बंटवारे की सार्वजनिक घोषणा एक-दो दिनों में कर दी जायेगी.

खबरों के मुताबिक़ भाजपा ने असम गण परिषद् को 25 सीटें दी है जबकि यूपीपीएल को 12 सीटें मिल सकती है. 2016 के विधानसभा चुनाव में असम गण परिषद को 14 सीटों पर जीत मिली थी. यूपीपीएल हाल ही में गठबंधन में शामिल हुआ है. कुछ ही दिनों पहले बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) ने NDA से नाता तोड़ कांग्रेस और एआईयूडीएफ नीत गठबंधन में चली गई.

गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर सीट शेयरिंग के लिए चली बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर भी एक बैठक हुई जिसमे भाजपा के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई. उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल करने के लिए आज पार्टी के पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक होगी जिसके बाद पहले चरण के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की जायेगी. असम में तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं. पहले चरण के लिए 27 मार्च को वोट डाले जायेंगे. दुसरे चरण के लिए एक अप्रैल को और तीसरे चरण के लिए 6 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे.