बड़ी खबर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज अंतर्राष्ट्रीय सम्मान के साथ सेरावीक वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण लीडरशीप पुरस्कार से नवाजा जाएगा.

 कहा जाता है की मोदी है तो मुमकिन है इसी के साथ लगतार भारत की सफलता के लिए नित नये नये कार्यो का शुभारम्भ करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज एक और अंतरराष्ट्रीय सम्मान दिया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज सेरावीक वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण लीडरशीप पुरस्कार से नवाजा जाएगा. पीएम मोदी शाम 7 बजे ‘सेरावीक सम्मेलन-2021’ में अपना मुख्य भाषण देंगे. इस सम्मान समारोह में प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से शामिल होंगे. सम्मेलन के आयोजक ने कहा कि हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की भूमिका को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण को देख रहे हैं. देश और दुनिया की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए सतत विकास में भारत ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पूरी दुनिया मुरीद है. पीएम मोदी के नेतृत्व में जिस तरह से भारत आगे बढ़ रहा है, उसने सभी को प्रभावित किया है. यही वजह है कि प्रधानमंत्री मोदी को एक और अंतरराष्ट्रीय सम्मान मिलने जा रहा है. वार्षिक अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी को सेरावीक वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण नेतृत्व पुरस्कार से नवाजा जाएगा. 

डैनियल ने कहा आर्थिक विकास, गरीबी में कमी और एक नए ऊर्जा भविष्य की दिशा में भारत एक वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण के केंद्र के रूप में उभरा है. सार्वभौमिक ऊर्जा तक पहुंच सुनिश्चित करने और टिकाऊ भविष्य को लेकर जलवायु के उद्देश्यों को पूरा करने के लिए इसका नेतृत्व महत्वपूर्ण है. वहीं मालूम हो कि वार्षिक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन, ऊर्जा उद्योग के नेताओं, विशेषज्ञों, सरकारी अधिकारियों और नीति निर्माताओं, प्रौद्योगिकी क्षेत्र के नेताओं, वित्तीय और औद्योगिक संस्थाएं और ऊर्जा प्रौद्योगिकी नवाचारियों का एक समूह है.

इस विशेष समारोह में कई विदेशी हस्तियां शामिल होंगी. इस सम्मेलन के नामी वक्ताओं में पर्यावरण के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति के विशेष दूत जॉन केरी, ‘बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन’ के सह अध्यक्ष और ‘ब्रेकथ्रू इनर्जी बिल गेट्स’ के संस्थापक और सऊदी अरामको के अध्यक्ष एवं सीईओ अमीन नासेर होंगे.