सरकारी और निजी कंपनियों के कर्मचारियों को इस दिन मिलेगी छुट्टी, योगी सरकार मे जारी किया आदेश, बड़ा फैसला

लखनऊ. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी सरकारी और निजी कंपनियों में काम करने वाले लोगों के लिए एक खास सुविधा देने का ऐलान किया है। यूपी में अब सरकारी और निजी कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीनेशन के लिए एक दिन की छुट्टी दी जाएगी। साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश में पूरी सावधानी बरतने के निर्देश भी दिये हैं।

 

कोरोना से बचाव के हों सभी उपाय

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों को आदेश दिया है कि वह कोरोना से बचाव और इलाज की व्यवस्थाओं को मजबूत बनाये रखते हुए संक्रमण में कमी लाने की सारी कोशिशें करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग का काम पूरी क्षमता से किया जाए। साथ ही कोरोना संक्रमण के संदिग्ध मामलों में आरटीपीसीआर टेस्ट जरूर किया जाए। सीएम ने फोकस टेस्टिंग पर खास ध्यान देने के निर्देश दिये हैं।

 

8वीं तक के स्कूल बंद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में कक्षा 1 से 8वीं तक के सभी परिषदीय और निजी विद्यालयों को आगामी 4 अप्रैल, 2021 यानी रविवार तक बंद रखने के निर्देश भी जारी किये हैं। जबकि विद्यालयों में कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से सख्ती से पालन कराने के लिए भी कहा है। ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में निगरानी समितियों को पूरी तरह सक्रिय करने के भी सीएम योगी ने आदेश जारी किये हैं।

 

यह भी पढ़ें: सपा ने जारी की 29 कैंडीडेट की लिस्ट, इन दो नामों ने किया सभी को हैरान, जेल में बंद हैं दोनों के पति