अवैध शस्त्र फैक्ट्री का पुलिस ने किया भांडाफोड़, एक तस्कर गिरफ्तार, भारी मात्रा में असलहे बरामद

सीतापुर. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सीतापुर पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलाने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। इसी कड़ी में आज पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मौका ए वारदात से भारी मात्रा में निर्मित और अर्ध निर्मित शस्त्र बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस का कहना है कि इस छापेमारी के दौरान फैक्ट्री को संचालित कर रहे हैं अन्य सदस्य भागने में सफल रहे है पुलिस ने मौके से सस्त्र बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं।

पुलिस की बड़ी कार्रवाई

मामला मिश्रिख कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रामपुर मजरा का है। गौरतलब है कि आगामी पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने हेतु सीतापुर पुलिस अधीक्षक ने समस्त थाना प्रभारियों को अवैध शस्त्र बनाने वाले तस्करों के खिलाफ अभियान चलाने के लिए निर्देश किया है। मिली जानकारी के पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आज मिश्रिख कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रामपुर उदयपुर में छापेमारी करते हुए आम की बाग में संचालित हो रहे शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस का कहना है कि शस्त्र फैक्ट्री को चला रहे इंद्रपाल पुत्र राम नारायण को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध शस्त्र बरामद हुए हैं।

अवैध हथियार बरामद

सीओ मिश्रिख का कहना है कि गिरफ्तार हुए अभियुक्त के पास से आधा दर्जन निर्मित और अर्ध निर्मित अवैध तमंचे, तीन लोहे की नाल, पांच जिंदा कारतूस एवं अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण भी बरामद हुए हैं। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए अभी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस का कहना है कि या अभियान लगातार जारी है जिससे चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाया जा सके।