बड़ी खबर : महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले को रोकने के लिए क्या फिर से लग सकता है लॉकडाउन ?

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले बहुत ही चिंता का विषय बनते जा रहे है. बता दें महाराष्ट्र में हर दिन कोरोना मामलों में वृद्धि हो रही है. जिसने अधिकारियों को राज्य में कोविड -19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती से पेश आने के लिए मजबूर कर दिया है. मुंबई, जो कि महाराष्ट्र राज्य कोरोना का हॉटस्पॉट था, वहीं एक दिन के अंदर कुल 1173 नए मामले दर्ज हुए वहीं तीन कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण से 60 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 52,340 हो गई. जबकि संक्रमण के 8,998 मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 21,88,183 हो गई है.

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि बुधवार की तुलना में बृहस्पितवार को संक्रमण के कम मामले सामने आए, लेकिन मृतकों की संख्या अधिक रही. राज्य में बुधवार को संक्रमण के 9,855 नए मामले सामने आए थे. जबकि 42 रोगियों की मौत हो गई थी.अधिकारियों ने कहा कि राज्य में उपचाराधीन रोगियों की संख्या 85,144 है. कुल 20,49,484 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं. मुंबई में दिनभर में के 1,104 मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3,29,846 हो गई. पांच रोगियों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 11,492 तक पहुंच गई है.

 सरकार और स्थानीय प्रशासन लगातार जनता से कोरोना नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करने का अनुरोध कर रहा है. बावजूद इसके कोरोना नियमों की नागरिकों द्वारा जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है.जिस रफ्तार से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उसी रफ्तार से लोगों की लापरवाहियां भी बढ़ रही हैं. खासतौर पर मुंबई शहर में बड़े-बड़े पबों में लोगों की बेइंतहा भीड़ चिंता का कारण बनी हुई हैं.लगतार बढ़ते हुए मामलो को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में एक एक और लॉक डाउन करने की इच्छा ब्यक्त की थी उन्होंने कहा था. की मै इसे थोपना नहीं चाहता, लेकिन मजबूरी भी कोई चीज होती है .