नहीं थम रहा संक्रमण का खतरा, टीका लगवाने के बाद भी डॉक्टर दंपत्ति समेत तीन कोविड पॉजिटिव

वाराणसी. कोरोना वैक्सीन आने के बाद भी उत्तर प्रदेश में संक्रमण से खतरा टल नहीं रहा है। वाराणसी में कोरोना टीकाकरण लगवाने के बाद भी डॉक्टर दंपति समेत तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दंपत्ति की रिपोर्ट रविवार को आई जबकि एक अन्य में संक्रमण की पुष्टि चार दिन पहले हो चुकी थी।

आईएमएस बीएचयू के बायोकेमेस्ट्री विभाग में कार्यरत प्रो. एसपी मिश्रा ने 25 फरवरी को पहली डोज ली थी, जबकि उनकी पत्नी डॉ. मनु चतुर्वेदी को हरहुआ में 15 फरवरी को पहला डोज और 16 मार्च को दूसरी डोज दी गई थी। डोज लेने के कुछ दुन बाद तबीयत खराब होने पर उन्होंने आरटीपीसीआर कराया। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर कांटेक्ट ट्रेसिंग में डॉ. मनु की जांच कराई गई तो वह भी संक्रमित मिलीं। हालांकि, प्रो. मिश्रा ने कहा उन्हें लैब से नहीं बल्कि बाहर से संक्रमण फैला है। उधर, चार दिन पहले बीएचयू के एनेस्थेसिया विभाग के एक चिकित्सक भी पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने वैक्सीन की दूसरी डोज चार मार्च को ली थी।

प्रदेश में बढ़ रहे केस

कोरोना वायरस के केस प्रदेश में लगातार बढ़ रहे हैं। रविवार को वाराणसी में कोरोना संक्रमित 68 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। जबकि 62 नए पॉजिटिव केस मिले। उधर, राजधानी लखनऊ में 24 घंटे के भीतर 439 नए केस मिलने से भी हड़कंप मच गया है।

ये भी पढ़ें: होली को लेकर लगी है कुछ पाबंदियां, जानें क्या है यूपी सरकार की नई गाइडलाइन

ये भी पढ़ें: होली से पहले प्रदेश के 51 लाख बुजुर्गों को योगी सरकार देगी पेंशन, पहले चरण में 33.5 लाख बुजुर्गों के खाते में ट्रांसफर होगी राशि