बी.फार्मा की छात्रा ने कॉलेज छात्रावास में फांसी लगाकर की आत्महत्या, मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

सीतापुर. थाना क्षेत्र में एक छात्रा ने फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। छात्रा ने इस वारदात को अंजाम शिक्षण संस्थान में बने छात्रावास के कमरे में दिया। छात्रा ने कमरे में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कॉलेज प्रशासन को मामले की सूचना मिलते ही आनन-फानन ने छात्रा को लेकर अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं और मामले की तहकीकात में जुट गई हैं। छात्रा द्वारा कैम्पस में आत्महत्या किये जाने के पीछे छिपे कारणों और परिजन और कॉलेज प्रशासन चुप्पी साधे हुए हैं।

छात्रा ने लगाई फांसी

मामला रामकोट थाना क्षेत्र के रेसौरा इलाके का है। यहां पर स्थित सीतापुर शिक्षण संस्थान में आज एक बी.फार्मा की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मिली जानकारी के मुताबिक, मेरठ जनपद की निवासी प्रवीण मिश्रा की 18 वर्षीय पुत्री अदिति मिश्रा बी.फार्मा प्रथम वर्ष की छात्रा थी और वह सीतापुर शिक्षण संस्थान के छात्रावास में रहकर की अपनी पढ़ाई कर रही थी। बीती देर शाम छात्रा ने अज्ञात कारणों के चलते अपने ही कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा ने कमरे में फांसी लगाने की सूचना कैम्पस में आग की तरह फैल गयी। कैम्प्स में मौजूद मृतका की बुआ ने मामले की जानकारी पुलिस को देकर आनन-फानन में छात्रा को लेकर जिला अस्पताल पहुंची जहां डॉक्टरों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया।

छानबीन में जुटी पुलिस

छात्रा द्वारा आत्महत्या किये जाने के कारणों का अभी तक कोई पता नही चल सका है। रामकोत पुलिस का कहना है कि परिजनों के बयान दर्ज कर कॉलेज कैम्पस के लोगों के बयानों को दर्ज किया जाएगा। जिसके बाद ही मामले की छानबीन शुरू होगी। पुलिस का कहना है कि मामले के हर पहलू की जांच पड़ताल की जा रही है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।