चंदौली में ग्राम प्रधान के भाई की हत्या, होली की सुबह खेत में मिला शव

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

चंदौली. यूपी के चंदौली जिले में होली के दिन निर्वर्तमान प्रधान के भाई का शव मिलने से सनसनी फैल गई। कहा जा रहा है कि गला दबाकर उसकी हत्या की गई है। वह रात को बाइक से होलिका दहन में गया था। होली की सुबह चकिया कोतवाली अंतर्गत सपही जंगल के नजदीक खेत में उसका शव पाया गया। इस मामले में परिजनों ने सात लोगों को नामजद करते हुए पुलिस को तहरीर दी, जिसके बाद पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।


घटना की सूचना मिलते ही सीओ प्रीति त्रिपाठी तथा चकिया कोतवाली एवं शहाबगंज थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई। मामला चकिया कोतवाली का रहने के कारण चकिया पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल भेज दिया।


जिस युवक का शव पाया गया वह चकिया कोतवाली अंतर्गत केरा गांव का रहने वाला 30 साल का जयवंत चौहान था। घटना की सूचना मिलते ही सीओ प्रीती त्रिपाठी और चकिया कोतवाल और शहाबगंज थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। सूचना मिलने पर मृतक के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने परिजनों व स्थानीय लोगों से घटना के संबंध में जानकारी ली।


सीओ प्रीति त्रिपाठी ने बताया कि केरा गांव निवासी निवर्तमान ग्राम प्रधान मुन्ना चौहान का भाई जयवंत चौहान परिजनों के बताए मुताबिक होलिका दहन के दिन मोटरसाइकिल से घर से निकला लेकिन रात को वापस नहीं लौटा। सुबह घरवालों को पता चला कि जयवंत का शव सपही जंगल के पास खेत में मिला है। मृतक की बाइक भी घटनास्थल से कुछ दूरी पर बरामद की गई। उन्होंने बताया कि जयवंत चौहान का हत्या गला दबाकर किया गया है।


इस घटना के बाद मृतक के परिजनों की ओर से 7 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किये जाने के लिये तहरीर दी गई। पुलिस ने तत्कालकाल जांच पड़ताल शुरू करते हुए 5 लोगों को हिरासत में ले लिया। मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज करने की कार्यवाही की जा रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही इस मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

By Santosh Jaiswal