मौसम फिर बदलेगा, यूपी के इन शहरों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, देखें लिस्ट

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट बदलने की तैयारी में है। दरअसल अफगानिस्तान और उसके आसपास के इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ विकसित हुआ है जिसके चलते अगले तीन दिन उत्तराखण्ड के साथ ही उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बदली-बारिश का सिलिसिला जारी रहेगा। लखनऊ स्थित मौसम विभाग ने 7 मार्च और 9 मार्च को पश्चिमी यूपी इसके अलावा 10 मार्च को पूरे प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

फिर बढ़ सकती है ठिठुरन

मौसम निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक फाल्गुन के इस महीने में दिन में तेज धूप के साथ गर्मी बनी हुई है, जबकि रात में हल्की हवा के साथ ठण्ड का असर रहता है। मगर बदली-बारिश के बाद एक बार फिर प्रदेश में ठिठुरन बढ़ सकती है। प्रदेश में पिछले चौबीस घण्टों के दौरान सबसे ज्यादा दिन का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस बांदा में दर्ज किया गया। वहीं गोरखपुर और कानपुर मण्डलों में भी दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहा। गोरखपुर में रात के तापमान में भी बढ़ोत्तरी हुई। गोरखपुर, आगरा, मेरठ मण्डलों में रात का तापमान सामान्य से अधिक रहा।

इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के जिन जिलों में बारिश की संभावना ज्यादा बन रही है उनमें राजधानी लखनऊ के साथ बाराबंकी, सीतापुर, हरदोई, बहराइच, गोरखपुर, वाराणसी, सुल्तापुर, इटावा, उन्नाव, कानपुर और अयोध्या समेत शहर शामिल हैं। इनके अलावा भी तमाम शहरों में बूंदाबांदी के चलते तापमान में गिरावट आ सकती है।

यह भी पढ़ें: SBI में नहीं है अकाउंट तो तुरंत खुलवा लें, बैंक अपने खाताधारकों को दे रहा 2 लाख रुपये का सीधा फायदा