अंत्योदय कार्डधारकों के लिए खुशखबरी, तीन किलो मिलेगी चीनी

लखनऊ. अंत्योदय कार्डधारकों के लिए एक खुशखबर है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार मार्च माह में अंत्योदय कार्डधारकों को तीन किलो चीनी देगी। जनवरी माह में अंत्योदय कार्डधारकों को चीनी नहीं दी गई थी। इसलिए मार्च माह में होली से पहले जनवरी, फरवरी और मार्च माह की चीनी एक साथ दी जाएगी। अंत्योदय कार्डधारकों को 18 रुपए किलो के हिसाब से चीनी दी जाएगी। आयुक्त खाद्य एवं रसद विभाग ने यूपी के सभी जिलाधिकारी और डीएसओ को पत्र भेजकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

मौसम विभाग का यूपी के लिए एक मार्च, दो मार्च और तीन मार्च का अलर्ट

अंत्योदय कार्डधारकों के लिए होली पर बल्ले बल्ले रहेगी। योगी सरकार यूपी के अंत्योदय कार्डधारकों के जीवन में मिठास घोलेगी। पूर्ति विभाग मार्च महीने में अंत्योदय कार्डधारकों को तीन किलो चीनी का वितरण कराएगा। कार्डधारकों को जनवरी, फरवरी और मार्च की चीनी दी जाएगी। विभागीय स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। आवंटित चीनी कोटेदारों के पास पहुंचाने की प्रक्रिया चल रही है। यूपी के सभी आपूर्ति विभाग को यह निर्देश है कि, चीनी वितरण में मनमानी या घटतौली मिलने पर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले अक्टूबर 2020 में अंत्योदय कार्डधारकों को अक्टूबर, नवम्बर व दिसम्बर के लिए एक साथ तीन किग्रा चीनी वितरित की गई थी।