आजम खान को फिर बड़ा झटका, चुनाव आयोग के आदेश पर बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ FIR दर्ज

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
रामपुर. सांसद आजम खान (Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) के खिलाफ स्वार कोतवाली में एक और केस दर्ज हुआ है। यह मुकदमा चुनाव आयोग के आदेश पर एसडीएम सदर ने केस दर्ज कराया है। आरोप है कि बर्थ सर्टिफ़िकेट लगाकर, जो प्रपत्र 2017 के विधानसभा चुनाव में तहसील स्वार के माध्यम से चुनाव आयोग (Election Commission) को भेजे थे, वह जांच में फर्जी पाए गए हैं। फर्जी प्रपत्रों को लेकर चुनाव आयोग का आदेश एसडीएम सदर को प्राप्त हुआ कि वह तत्काल संबंधित पुलिस स्टेशन में जाकर केस दर्ज कराए, जिसके बाद गुरुवार रात अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ धारा 125 क में केस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- आम आदमी के पार्टी के कैबिनेट मंत्री ने बीजेपी सरकार पर कसा तंज, दिया ये बड़ा बयान

एक बार फिर सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। सांसद आजम खान के बेटे पर यूपी में सत्ता परिवर्तन के बाद से 55 केस दर्ज हैं। वहीं अब चुनाव आयोग के आदेश पर अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ 56वां केस कोतवाली स्वार में दर्ज किया गया है। अब पुलिस जांच करके के बाद अपनी रिपोर्ट कोर्ट को सौपेंगी।

बता दें कि सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की विधायकी पहले ही उच्च न्यायालय से रद्द हो चुकी है। सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम अपने पिता के साथ करीब एक साल से सीतापुर की जिला जेल में बंद हैं। दो जन्म प्रमाण पत्र और दो पासपोर्ट बनवाने के आरोप में कोर्ट में सरेंडर होने के लिए रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में आए थे, जिन्हें कोर्ट ने जेल भेज दिया था। हालांकि कई मुकदमों में उनकी जमानत मंजूर हो चुकी है तो अभी दर्जनों ऐसे मुकदमे हैं, जिनमें उनकी जमानत मंजूर नहीं हो सकी है, जिसकी वजह से वह जेल में बंद हैं।

यह भी पढ़ें- यूपी पंचायत चुनाव से पहले सीएम योगी ने फिर किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, ढाई दर्जन IAS अफसरों का तबादला, देखें पूरी लिस्ट