यूपी पंचायत चुनाव की आरक्षण सूची आते ही सीएम योगी ने इन IAS अफसरों का किया तबादला, देखें पूरी लिस्ट

लखनऊ. यूपी के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जिलेवार आरक्षण की सूची जारी होते ही योगी सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। प्रदेश के 6 जिलों के डीएम और 4 मंडलों के आयुक्तों का तबादला किया गया है। तबादला सूची के मुताबिक राहत आयुक्त के पद पर तैनात संजय गोयल को प्रयागराज का नया मंडलायुक्त बनाया गया है। प्रयागराज के मंडलायुक्त आर. रमेश कुमार को इसी पद पर बरेली भेजा गया है। रणवीर प्रसाद को बरेली के मंडलायुक्त पद से हटाया गया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री के सचिव सुरेंद्र सिंह को मेरठ का मंडलायुक्त बनाया गया है। वहीं अनीता सी. मेश्राम को मेरठ के कमिश्नर पद से हटाया गया है।

आंजनेय बने मुरादाबाद के मंडलायुक्त

तबादलों के क्रम में रामपुर के जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह को मुरादाबाद का मंडलायुक्त बनाया गया है। आंजनेय ने रामपुर के जिलाधिकारी के पद पर रहते हुए सपा सरकार में पूर्व मंत्री आजम खान और उनके परिजनों के खिलाफ कई सख्त कार्रवाई की हैं। आंजनेय कुमार सिंह की नियुक्ति वीरेंद्र कुमार सिंह के स्थान पर की गई है।

इनके भी हुए तबादले

लिस्ट में अपर आवास आयुक्त दीपा रंजन को बदायूं का जिलाधिकारी बनाया गया है। मथुरा के नगर आयुक्त रविंदर मंदर रामपुर के नए जिलाधिकारी होंगे। मुख्यमंत्री के विशेष सचिव और राज्य संपत्ति अधिकारी शुभ्रांत शुक्ला को चित्रकूट का जिलाधिकारी बनाया गया है। वहीं बस्ती के जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन को देवरिया के डीएम पद पर भेजा गया है।

दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी सौम्या अग्रवाल को बस्ती का जिलाधिकारी बनाया गया है। मंडी निदेशक जे.पी. सिंह को कानपुर देहात का जिलाधिकारी बनाया गया है। अयोध्या के मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार को विशेष सचिव मुख्यमंत्री के पद पर तैनाती किया गया है। वहीं विशेष सचिव ऊर्जा बी.के. सिंह को राज्य संपत्ति अधिकारी के पद पर भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: भाजपा सांसद कौशल किशोर के बेटे को बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली, ट्रामा सेंटर में भर्ती, हालत नाजुक