आजम खान को सलाख़ों के पीछे पहुँचाने वाले IAS को योगी सरकार ने दिया खास तोहफा

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

रामपुर। योगी सरकार का आईएएस आंजनेय कुमार सिंह को कमिश्नर मुरादाबाद के रूप में तोफा मिला है। दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार ने रामपुर डीएम रहे आंजनेय कुमार सिंह का प्रमोशन करते हुए उन्हें मुरादाबाद मंडल का कमिश्नर बनाया है। अब जिले के नए डीएम रविंद्र मंदार होंगे। शासन से उनके तबादले की खबर के बाद बुधवार को जिले में पूरे दिन उनके आफिस में बधाई देने वाले अफसरों एवं लोगों का तांता लगा रहा।

यह भी पढ़ें: Canada की नागरिकता लेने के बाद भी आ गया अपने गांव, अब कोर्ट ने भेजा जेल, जानिए पूरा मामला

डीएम आंजनेय ने सैकड़ों फरियादियों की शिकायतें सुनीं। इसके अलावा जो लोग उन्हें कमिश्नर बनाये जाने की बंधाई लेकर आये उनकी उन्होंने बधाई ली और उनसे कहा कि अभी भी वह यहीं पर हैं क्योंकि मुरादाबाद मंडल में ये रामपुर जिला भी आता है।

बता दें कि आंजनेय कुमार सिंह ने रामपुर में अपने कार्येकाल के दौरान कई बड़े बड़े ऐसे कार्य किये हैं जिन्हें कोई भुला नहीं सकता। सीएए-एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन से लेकर लाक़डॉन के समय में लिए गए निर्णय हों या फिर अतिक्रमण हटाने सम्बंधी मामले। इसके अलावा सांसद आजम खान से सम्बन्धित जितनी भी शिकायतें आईं, उनकी जांच पड़ताल कराकर उन्हें सलाखों के पीछे ही नहीं भिजवाया बल्कि जिन किसानों व सरकारी जमीनों पर कब्जा किया गया, वो कब्जामुक्त करायी दई।

यह भी देखें: गुंडा एक्ट को लेकर एसपी की बड़ी कार्रवाई

नए डीएम बने रविन्द्र मंदार

डीएम रविन्द्र मंदार 2013 बेच के आईएएस हैं। उनकी डीएम के रूप में यह पहली पोस्टिंग है। उनके कामकाज करने को लेकर अब जिले में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। हर कोई सोच रहा है कि डीएम आंजनेय की तरह ही ये काम करेंगे या उनसे भी तेज तर्रार तरीके से कमान सँभालेंगे। कलेक्ट्रेट परिसर हो गाँव, गली-मुहल्ले। लोग इसी तरह की चर्चा करते नजर आ रहे हैं।