Quick Read: रेलवे ट्रैक के पास मिला महिला का अर्थनग्न शव, नहीं हो सकी शिनाख्त

रेलवे ट्रैक के पास मिला महिला का अर्थनग्न शव

लखनऊ. विभूतिखण्ड क्षेत्र में विराजखण्ड स्थित रेलवे ट्रैक के पास झाड़ियों में सोमवार सुबह महिला (35) का शव पड़ा मिला। शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। स्थानीय लोगों ने हत्याकर शव फेंके जाने की आशंका जताई। दरअसल, सोमवार सुबह कुछ लोग रेलवे ट्रैक के पास से निकले। झाड़ियों के पास महिला का अर्धनग्न शव पड़ा देखा तो पुलिस को सूचना दी। घटना से मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना पर विभूतिखण्ड पुलिस पहुंची। आस पड़ोस के लोगों की मदद से महिला के शव की शिनाख्त का प्रयास किया पर सफलता नहीं मिली। शिनाख्त न होने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इंस्पेक्टर चंद्र शेखर सिंह ने कहा कि महिला की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। महिला की उम्र करीब 35 बताई गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाई की जाएगी। प्रयत्क्षदर्शियों ने हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जताई।

विधायक के नाम पर बैंक से निकाले 5.75 लाख रुपये

गोरखपुर. गीडा स्थित एक बैंक शाखा प्रबंधक मनीष चंद्रा के पास विधायक के नाम पर फोन करके 5.75 लाख रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्‍य एकराम को रविवार को साइबर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया। लखनऊ के कानपुर रोड निवासी मनीष चंद्रा ने बीते 10 मार्च को साइबर थाने में प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि किसी अज्ञात व्‍यक्ति ने उनके मोबाइल पर फोन करके खुद को विधायक फतेहबहादुर बताया था और उनसे तत्‍काल एक एकाउंट में 5.75 लाख रुपये स्‍थानांतरित करने के लिए कहा। शाखा प्रबंधक पर प्रभाव जमाने के लिए उसने आफीशियल मेल का भी हवाला दिया। मनीष ने इसे सच मानते हुए विधायक फतेहबहादुर के बैंक खाते से 5.75 लाख रुपये स्‍थानांतरित कर दिया था। साइबर थाना पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। साइबर थाने की जांच में पता चला कि मनीष चंद्रा के पास जिस नंबर से फोन आया था। उस पर फोटो किसी और की है आधार किसी और का है।

कन्नौज में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हादसा, मौत

कन्नौज. आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर डिवाइडर से टकराकर बाइक सवार युवक की मौत हो गई, जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। नई दिल्ली के श्याम नगर निवासी 30 वर्षीय आकाश पाठक पुत्र राजू पाठक अपने दोस्त राकेश के साथ बाइक से अमेठी जा रहे थे। दोनों दोस्त रविवार शाम दिल्ली से चले थे। आधी रात करीब एक बजे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कन्नौज के ठठिया में 209 किलोमीटर प्वाइंट पर उनकी बाइक डिवाइडर से टकरा गई। तेज रफ्तार बाइक पर एक्सप्रेस-वे पर काफी दूर तक घिसटती चली गई। हादसे में आकाश और राकेश गंभीर घायल हो गए। सूचना पर आए यूपीडा कर्मियों ने दोनों घायलों को तिर्वा मेडिकल कॉलेज पहुंचाया। डॉक्टरों ने राकेश काे भर्ती करके इलाज शुरू किया, जबकि आकाश को मृत घोषित कर दिया। बाइक चालक को नींद की झपकी आने से हादसा होने की आशंका जताई गई है।

शादी से पहले प्रेमिका ने लगायी फांसी

कानपुर. चौबेपुर थाना क्षेत्र के कंजती गांव में होली के त्योहार के दिन एक प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर जान दे दी। गांव के किनारे नीम के पेड़ पर प्रेमी युगल के शव फांसी के फंदे पर लटके मिलने से सनसनी फैल गई। कंजती गांव में रहने वाले धनपत का बेटा शिववीर कन्नौज के महाविद्यालय से बीएससी प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रहा था। उसका पड़ोस में रहने वाली युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। रविवार की रात होलिका दहन के बाद से दोनों अपने घरों से लापता हो गए थे। दोनों के घरवालों ने खोजबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चला। सोमवार की सुबह आठ बजे गांव के आशु कटियार खेतों में चारा लेने गए तो नीम के पेड़ पर दोनों के शव लटके दिखाई दिए। इस पर उनकी सूचना पर गांव वालों की भीड़ एकत्र हो गई। होली का माहौल में अचानक सन्नाटे में बदल गया। सूचना मिले पर पुलिस अधिकारी मौके पर आ गए। पुलिस को पूछताछ में मृतिका के पिता ने बताया की बेटी की शादी 30 मार्च को होनी थी। उन्हें प्रेम प्रसंग की कोई जानकारी नहीं थी।

पेड़ से टकराने पर हादसा, दो की मौत

प्रयागराज. बारा थाना क्षेत्र में अनियंत्रित कार पेड़ से टकरा गई। हादसे में एक युवक और एक किशोर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।बारा थाना अंतर्गत बारा खास के रहने वाला सौरभ सिंह पटेल (19) सोमवार की सुबह कार लेकर निकला। उसके साथ गोविंद कुशवाहा (17) लाला भी साथ था। दोनों सुबह करीब आठ बजे जसरा की तरफ जा रहे थे। बारा के रिंगवा मोड़ के पास तेज स्पीड में चल रही कार अचानक अनियंत्रित हो गई। अनियंत्रित कार करीब 15 फिट ऊपर उड़ कर बबूल के पेड़ में जा टकराई। हादसे की जानकारी होने पर परिवार वाले पहुंच गए। मृतक की मां बीना तहसील में फोटो कॉपी की दुकान चला कर अपना और अपने इकलौते बच्चे का भरण पोषण करती थी। वहीं गोविंद की मौत से उसके परिवार में शोक का माहौल छाया रहा।

मामूली विवाद में फायरिंग, दो घायल

लखनऊ. लखनऊ के कृष्णानगर इलाके में सोमवार को होली के दौरान मामूली विवाद को लेकर एक युवक ने पिस्तौल से फायरिंग कर दी। घटना में एक युवक को गोली लगी है जबकि पैर में गोली लगने से एक राहगीर भी घायल हो गया। पुलिस ने फायरिंग करने के आरोपी को गिरफ्तार कर पिस्तौल बरामद कर ली। कृष्णानगर इलाके में सोमवार को होली के दौरान रंग डालने को लेकर कहासुनी होने पर विवेक लखवानी उर्फ विक्की नाम के युवक ने पिस्तौल निकालकर फायरिंग कर दी। हमले में राकेश पांडे को गर्दन में गोली लगी है जबकि उधर से गुजर रहे राहगीर असलम के भी पैर में गोली लगी। पुलिस ने दोनों घायलों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया। जबकि आरोपी विवेक और विक्की को हिरासत में ले लिया गया। डॉपुलिस के मुताबिक आरोपी विवेक उर्फ विकी का फर्नीचर का शोरूम है। आरोपी के बड़े भाई का बच्चा होली खेल रहा था। तभी राकेश पांडे ने उसे डांट फटकार दिया। इसी बीच कुछ कहासुनी हुई, जिसके बाद विवेक ने सात राउंड फायरिंग कर दी।

ये भी पढ़ें: Quick Read: गाय से टकराकर सड़क पर गिरे दो बुजुर्ग, मौत

ये भी पढ़ें: Quick Read: पीलीभीत टाइगर रिजर्व से लखनऊ चिड़ियाघर पहुंचे चार शावक