Ram Mandir : राम जन्मभूमि परिसर को 70 से 108 एकड़ बनाए जाने की प्रक्रिया शुरू

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. रामजन्मभूमि परिसर (Ram Janmbhumi) को 70 एकड़ से विस्तारीकरण कर 108 एकड़ बनाये जाने की प्रक्रिया शुरू कर दिया गया है। और परिसर से सटे स्थानों को खरीद जा रहा है। जिसके लिए पहला बैनामा 676.85 वर्ग मीटर भूमि पर किया गया है।

अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर निर्माण के लिए नींव निर्माण की प्रक्रिया की जा रही है तो वहीं अब राम जन्मभूमि परिसर के विकास के लिए पहले चरण में विस्तार की भी प्रक्रिया शुरू कर दिया गया है। जिसके लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अशर्फी भवन के भू खण्ड से सटे एक करोड़ का पहला भूखंड 676.85 वर्ग मीटर जमीन का बैनामा दीपनारायण द्वारा लिखा गया है इसमें गवाह के तौर पर ट्रस्ट के सदस्य डाक्टर अनिल मिश्रा व भाजपा विधायक इन्द्रप्रत्ताप तिवारी बने हैं।

राम जन्मभूमि परिसर को 108 एकड़ बनाए जाने की प्रक्रिया शुरू किए जाने के साथ ही अब अन्य मंदिर भवन व भूखंडों की खरीदी के लिए भी ट्रस्ट स्वामियों से संपर्क कर रहा है। और राम मंदिर परिसर में ही यज्ञशाला, श्रीराम के जीवन चरित्र से जुड़ी झांकियां, पुस्तकालय, रिसर्च सेंटर, गौशाला, ध्यान केंद्र से निर्मित इस दुनिया का भव्य मंदिर बनाने की योजना है। जिस पर कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : अयोध्या प्रशासन पर मंदिर तोड़ने का आरोप