Statue of Unity बनाने वाले पद्म भूषण Ram Sutar के घर 26 लाख की चोरी, 3 दिन पहले ही रखा था नौकर

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मूर्तिकार और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue of Unity) बनाने वाले पदम भूषण से सम्मानित राम सुतार (Ram Sutar) के घर से घरेलू सहायक 26 लाख रुपये की नकदी और लाखों की ज्वेलरी लेकर फरार हो गया। दरअसल नोएडा के सेक्टर-20 कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर 19 में राम सुतार रहते हैं।दिल्ली की एक प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से घरेलू सहायक के तौर पर रखा गया था। तीन दिन पूर्व वह काम के लिए आया था। पुलिस शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: नए शिक्षा सत्र से प्रदेश में लागू हाेने जा रहा पे-रोल मॉड्यूल, पांच लाख शिक्षकों काे मिलेगा सीधा लाभ

राम सुतार के घर में काम करने वाला एक नौकर छुट्टी पर गया हुआ था। उसकी जगह मदन मोहन को रखा गया था। एडीसीपी रणविजय ने बताया कि तीन दिन पूर्व वह काम के लिए आया था। इसके चलते उसका पुलिस सत्यापन भी नहीं हो सका था। मंगलवार कि रात आरोपी मदन मोहन अलमारी का ताला तोड़कर 26 लाख रुपये व लाखों की ज्वेलरी चोरी कर फरार हो गया। पुलिस केस दर्ज करके मामले की जांच कर रही है।

एडीसीपी ने बताया कि मंगलवार को मूर्तिकार अनिल सुतार पत्नी के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्घव ठाकरे से मिलने मुंबई गए थे। घर में केवल पिता राम सुतार, बेटी व बेटा थे। घटना के वक्त बेटा मार्केट गए हुए थे। जब वह वापस लौटे तब चोरी के बारे में पता चला। पुलिस घर व बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है। प्लेसमेंट एजेंसी के संचालकों से पूछताछ कर रही है। एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि पुलिस की तीन टीम जांच के लिए बनाई गई हैं। एक टीम जांच के लिए ओडिशा गई है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।1

यह भी देखें: स्नान करते समय गंगा में डूब कर दो कांवरियों की मौत

बता दें कि मूर्तिकार पद्म भूषण राम सुतार का सेक्टर-63 में स्टूडियो है। वह अभी तक 15 हजार से अधिक मूर्तियों को डिजाइन कर चुके हैं। हजारो मूर्तिया बना चुके है, वर्ष 2019 में 31 अक्टूबर को उनके व्दारा बनाई गई भारत के 'लौह पुरुष' सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा का अनावरण पीएम नरेंद्र मोदी ने किया था।